भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच देखने ओवल पहुंचा विजय माल्या, कहा- यहां खेल देखने आया हूं

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2019 - 09:25 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल में विश्व कप मुकाबला खेला जा रहा है। लंदन में भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या भी मैच देखने पहुंचा। मीडिया से बात करते हुए माल्या ने कहा कि वह यहां सिर्फ मैच देखने आया है। बता दें कि विजय माल्या पर कई बैंकों से पैसा लेकर भागने का आरोप है. कुछ दिन पहले भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन की कोर्ट से बड़ा झटका लगा था।
PunjabKesari
लंदन की अदालत में प्रत्यर्पण के खिलाफ दी गई माल्या की अर्जी खारिज कर दी गई थी। लंदन की अदालत ने माल्या को प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने की अनुमति नहीं दी थी। बता दें कि कोर्ट ने माल्या की लिखित अपील को खारिज कर दिया था। इसके बाद मौखिक सुनवाई होगी। बता दें कि बीते फरवरी महीने में ब्रिटेन के गृह मंत्री ने शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित किये जाने का आदेश दिया था।

9000 करोड़ रुपये से ज्यादा के घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए भारतीय एजेंसियां लंबे समय से प्रयास कर रही थीं। बैंकों का लोन लेकर फरार चल रहे शराब कारोबारी विजय माल्या को PMLA कोर्ट ने पिछले दिनों ही भगोड़ा घोषित किया था।  माल्या को भगोड़ा अपराधी घोषित करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में याचिका दायर की थी।  PMLA कोर्ट के बाद माल्या नए कानून के तहत देश का पहला आर्थिक भगोड़ा बन गया था।
PunjabKesari
बता दें कि कोर्ट ने इस फैसले को 26 दिसंबर 2018 को 5 जनवरी 2019 तक के लिए सुरक्षित रखा था। माल्या ने पीएमएलए कोर्ट ने दलील थी कि वह भगोड़ा अपराधी नहीं है और न ही मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध में शामिल है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News