कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की हलचल के बीच सोनिया गांधी से मिले वेणुगोपाल, कल शशि थरूर ने की थी मुलाकात

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 04:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव से जुड़़ी हलचल के बीच पार्टी के संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने मंगलवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की। सूत्रों का कहना है कि वेणुगोपाल की सोनिया से मुलाकात के दौरान संगठन से जुड़े मामलों और चुनाव से जुड़े कुछ मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। वेणुगोपाल पिछले कई दिनों से ''भारत जोड़ो यात्रा " में शामिल थे और आज यहां 10 जनपथ पर सोनिया से मिले। यह मुलाकात उस वक्त हुई है, जब देश की सबसे पुरानी पार्टी के सर्वोच्च पद के लिए दो दशक बाद चुनावी मुकाबला होने की संभावना बढ़ गई है।

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने सोमवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा से अवगत कराया था, तो दूसरी तरफ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भी चुनावी रण में उतरने की संभावना के संकेत मिल रहे हैं। कुछ अन्य लोगों के भी चुनाव लड़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्तूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्तूबर को घोषित किए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News