वैष्णो देवी का टूर पैकेज के नाम पर ठगी का मामला सामने, पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 06:44 PM (IST)

नई दिल्लीः वैष्णो देवी का टूर पैकेज दिलाने के नाम पर 50 से अधिक महिलाओं को ठगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने फेसबुक के जरिए श्रद्धालुओं को लुभाकर ठगी की। दिल्ली पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान हरियाणा के पानीपत निवासी मधुर कुमार (36) के रूप में हुई है, जो फेसबुक पर बने श्रद्धालुओं के समूहों से जुड़ गया और अपने फर्जी टूर पैकेज से लोगों को लुभाने के लिए संदेश साझा किए।

पुलिस ने कहा कि आरोपी त्योहारों के दौरान लोगों को सस्ता टूर पैकेज और अच्छी सुविधाओं का झांसा देकर उनसे पैसे ऐंठ लेता था। उन्होंने बताया कि यह मामला फरवरी में तब सामने आया जब दिल्ली की एक निवासी ने शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में कहा गया कि उसने फेसबुक पर वैष्णो देवी के लुभावने टूर पैकेज का संदेश देखा, जिसमें प्रति व्यक्ति 1,300 रुपये के भुगतान में बस शुल्क और भोजन शामिल था।

शिकायत के मुताबिक, यह भी आश्वासन दिया गया था कि यात्री को एक घोड़े द्वारा अंतिम गंतव्य तक ले जाया जाएगा। पुलिस ने कहा कि पीड़िता ने आरोपी द्वारा प्रदान किए गए क्यूआर कोड पर राशि जमा की। पुलिस के मुताबिक, जब शिकायतकर्ता 24 अन्य महिलाओं के साथ 17 फरवरी को शाहदरा मेट्रो स्टेशन के पास एक फ्लाईओवर पर पहुंची, तो आयोजनकर्ता और बस वहां नहीं थे।

पुलिस ने कहा कि महिलाओं ने आयोजक से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनका नंबर बंद पाया गया। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) रोहित मीणा ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि तकनीकी सबूतों के जरिए पुलिस ने आरोपी को पानीपत से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि अपराध में इस्तेमाल किए गए दो मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News