योगी के खिलाफ Facebook पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला युवक गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2017 - 12:02 PM (IST)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के आरोप में गुरुवार को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने 22 वर्षीय एक युवा को गिरफ्तार किया। गुरुवार शाम को दंकौर पुलिस थाने में आदित्यनाथ द्वारा स्थापित एक युवा समूह हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने आरोपी राहत खान के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने खान को गिरफ्तार किया जो दंकौर में जन सुभाष केंद्र (सार्वजनिक उपयोगिता केंद्र) चलाता है। दंकौर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर राजपाल तोमर ने कहा कि राहत खान ने नए चुने गए मुख्यमंत्री की एक फोटो पोस्ट की थी। उसके साथ लिखा था योगी है, या भोगी है।


पुलिस ने कहा कि खान को आईटी अधिनियम की धारा 66ए (संचार सेवा के माध्यम से आक्रामक संदेश भेजने के लिए सजा) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था। खान की मां मुन्नी ने हालांकि दावा किया था कि उनका बेटा निर्दोष था और उसे फंसाया गया था। उन्होंने कहा हमारा परिवार कई सामाजिक सेवा गतिविधियों में शामिल है। हमें ट्रिपल तलाक का मुद्दा उठाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खुद सराहना मिली है। उन्होंने कहा कि राहत खान को भूमि माफिया द्वारा फंसाया गया था। उन्होंने उसके फेसबुक पासवर्ड को चुराया, ऑनलाइन लॉग इन किया और वो सब पोस्ट किया।

यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश में सोशल मीडिया पर आदित्यनाथ की 'आपत्तिजनक तस्वीर' शेयर करने वालों की गिरफ्तारी के बाद हुई है। ये गिरफ्तारियां वाराणसी, गाजीपुर, सोनभद्र और बरेली जिले में हुईं। 44 वर्षीय आदित्यनाथ जिन्हें कट्टरवादी हिंदु नेता के रूप में जाना जाता है गोरखपुर के प्रभावशाली गोरखनाथ मंदिर के प्रमुख पुजारी हैं। वो गोरखपुर से पांच बार सांसद रहे हैं और अब यूपी के मुख्यमंत्री भी बने।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News