श्रीराम की तस्वीर वाली प्लेट... बिरयानी बेचने वाले के खिलाफ हुआ हंगामा, आक्रोश के बाद मालिक गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 04:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के जहांगीरपुरी में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां कतिथ तौर पर भगवान राम की तस्वीर वाली डिस्पोजल प्लेटों में बिरयानी बेचने की शिकायत सामने आई है। दिल्ली पुलिस ने इस मुदे को लेकर तुरंत एक्शन में आ गई है। एक्शन में आते ही पुलिस ने दुकानदार को कुछ देर के लिए हिरासत में ले लिया। जांच के दौरान पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि  दुकानदार ने एक फैक्ट्री से 1000 प्लेटें खरीदी थीं, जिसमें से सिर्फ चार प्लेटों पर भगवान राम की तस्वीर छपी थी।

अधिकारी ने कहा, दुकानदार ने बताया कि उन्हें प्लेटों पर भगवान राम की तस्वीर के बारे में जानकारी नहीं थी। फैक्ट्री मालिक से पूछताछ करने के बाद दुकानदार को IPC की धारा 107/151 (निवारक हिरासत) के तहत हिरासत में लिया गया और बाद में जाने दिया। फिलहाल के लिए सभी प्लेटों को जब्त कर लिया गया है। हालांकि अभी एस मामले में कोई भी अन्य शिकायत को दर्ज नहीं किया गया है और इस मामले की जांच की जा रही है। 

PunjabKesari

भगवान राम के चित्रों वाली प्लेटें
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में, कागज के बर्तनों के बंडलों के दृश्य देखे जा सकते हैं, जिन पर भगवान राम की तस्वीरें हैं। बिरयानी की दुकान के पास लोगों की भीड़ देखी जा सकती है, जो संभवतः दुकान मालिक के शर्मनाक कदम के कारण भड़की हुई है। बाद में, स्थानीय पुलिस को घटनास्थल पर पहुंचकर वहां की अराजकता को संभालते हुए और दुकान के मालिक को अपनी हिरासत में लेते हुए देखा जा सकता है।

PunjabKesari

बिरयानी की दुकान पर हंगामा, मालिक हिरासत में
जानकारी सामने आते ही स्थानीय लोगों और बजरंग दल के सदस्यों ने दुकान मालिक द्वारा उन प्लेटों में बिरयानी बेचने पर आपत्ति जताई और पुलिस से शिकायत भी की। बिरयानी बेचने वाले के खिलाफ उसकी दुकान पर हंगामा मच गया। हालांकि, स्थानीय पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के हवाले से आई रिपोर्ट के मुताबिक, पेपर प्लेट के बंडल में से एक या दो प्लेट पर भगवान राम की तस्वीरें थीं। फिलहाल, जहांगीरपुरी थाना पुलिस पूरी घटना की जांच कर रही है।

PunjabKesari

दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है
पुलिस मामले की जांच कर रही है, हालांकि घटना से इलाके में आक्रोश फैल गया है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या आरोपी ने मार्केटिंग के मकसद से ऐसा किया या जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मकसद था। दिल्लीवासियों को खाने का बहुत शौक है और यह शहर अपने पाक व्यंजनों के लिए देशभर में मशहूर है। पुरानी दिल्ली में भी ऐसी कई दुकानें हैं, जहां के खाने का स्वाद लोगों को मंत्रमुग्ध कर देता है। बिरयानी भी ऐसी ही एक चीज़ है जिसे बहुत से लोग पसंद करते हैं। हालांकि, खाना बेचने के लिए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की ऐसी घटना सामने आने के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News