VIDEO: राहुल के 'रेप इन इंडिया' बयान पर भड़की स्मृति ईरानी, लोकसभा में निकाली भड़ास

12/13/2019 1:46:52 PM

नेशनल डेस्कः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के रेप इन इंडिया के बयान पर शुक्रवार को लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। भाजपा सदस्यों ने राहुल गांधी से माफी की मांग की और स्पीकर ओम बिरला से उचित कार्ऱवाई करने को कहा। हंगामे के चलते सदन की कार्रवाई अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी राहुल के बयान पर जोरदार विरोध दर्ज कराया।

PunjabKesari

उन्होंने लोकसभा में कहा कि आज देश की महिलाओं के सम्मान की बात है। रेप जैसे संगीन अपराध में इस सदन के सदस्य, गांधी परिवार के बेटे ने खुले आम रेप का आह्वान किया। स्मृति ने कहा है कि रेप इन इंडिया कहकर राहुल गांधी क्या देश के पुरुषों का महिलाओं को रेप करने के लिए आह्वान कर रहे हैं? ईरानी ने कहा कि पहली बार किसी नेता ने इस तरह का बयान दिया है। यह भारत की महिलाओं और देश का अपमान है। राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

PunjabKesari

वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को माफी मांगनी चाहिए। राजनाथ ने राहुल गांधी के बयान की निंदा करते हुए कहा कि ऐसे लोग लोकसभा में आने के लायक नहीं हैं और न ही उनको इस सदन का सदस्य रहने का कोई नैतिक अधिकार है।

PunjabKesari

राजनाथ ने कहा कि किसी एक इंसान पर निशाना साधने के लिए राहुल गांधी ने पूरे देश की महिलाओं का अपमान किया है। यह भारत की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाला बयान है। इस दौरान दोनों पक्षों की नारेबाजी के बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदस्यों से सीटों पर जाने के लिए कहा जब किसी ने नहीं सुना तो सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी गई।

PunjabKesari


Seema Sharma

Related News