नांदेड़ स्थित हजूर साहब गुरुद्वारा पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, टेका मात्था, प्रार्थना भी की

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 07:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तैयारी शुरू कर दी है। खुद गृह मंत्री अमित शाह ने इसकी कमान संभाली है। अमित शाह शनिवार को गुजरात और महाराष्ट्र के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने नादेड़ स्थित गुरुद्वारा में मात्था टेका और प्रार्थना की। शाह के साथ डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे। इससे पहले उन्होंने गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।

शाह ने राहुल गांधी पर अपनी विदेश यात्रा के दौरान भारत की आलोचना करने और उसकी आंतरिक राजनीति पर चर्चा करने का आरोप लगाया। शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को अपने पूर्वजों से सीख लेने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि विदेश में अपने ही देश की आलोचना करना किसी नेता को शोभा नहीं देता और राहुल इस बात को ध्यान में रखें कि देश के लोग उन्हें देख रहे हैं।

राहुल बाबा याद रखिए, देश की जनता ध्यान से देख रही है...
गृह मंत्री का इशारा राहुल की हालिया अमेरिका यात्रा की तरफ था, जिस दौरान उन्होंने कई मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत सरकार की आलोचना की थी। शाह ने कहा, “किसी भी देशभक्त व्यक्ति को भारतीय राजनीति पर भारत के भीतर चर्चा करनी चाहिए। विदेश जाकर भारत की राजनीति पर चर्चा करना और देश की आलोचना करना किसी भी पार्टी के नेता को शोभा नहीं देता। राहुल बाबा याद रखिए, देश की जनता ध्यान से देख रही है।” उन्होंने कहा, “राहुल बाबा गर्मियों से बचने के लिए छुट्टियां मनाने विदेश जा रहे हैं। वह विदेश में देश की आलोचना करते रहते हैं। मैं राहुल गांधी को सलाह देना चाहूंगा कि वह अपने पूर्वजों से सीखें।”

शाह ने नए संसद भवन की आलोचना को लेकर भी राहुल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “आपने नये संसद भवन और वहां तमिलनाडु के ऐतिहासिक राजदंड ‘सेंगोल' की स्थापना का विरोध किया। सेंगोल को जवाहरलाल नेहरू द्वारा स्थापित किया जाना था। मोदी ऐसा कर रहे हैं, क्योंकि नेहरू ने ऐसा नहीं किया। ऐसे में आप (राहुल) विरोध क्यों कर रहे हैं।” शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता प्रधानमंत्री मोदी को संसद में बोलने नहीं देते और वह हर चीज का विरोध करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ‘विकास की राजनीति' करने की नई परंपरा शुरू की है।

राम मंदिर के भव्य निर्माण का काम जल्द पूरा होगा
शाह ने राम मंदिर निर्माण और अनुच्छेद-370 को समाप्त किए जाने के मुद्दे को लेकर भी राहुल पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर को बाबर (मुगल साम्राज्य के संस्थापक) के समय में तोड़ा गया था। गृह मंत्री ने कहा, “लेकिन आज भगवान राम के एक भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है और यह जल्द पूरा हो जाएगा।”

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, “मनमोहन-सोनिया के 10 साल की तुलना मोदी के 10 साल से करने पर पता चलेगा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के 10 साल में सिर्फ भ्रष्टाचार, कुप्रबंधन, आर्थिक पतन, आतंकवाद और खराब कानून-व्यवस्था थी।” उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 10 साल समाज कल्याण की राह पर चलने वाले सक्षम और सुरक्षित डिजिटल इंडिया के रहे हैं।

...और ‘गुजरात मॉडल' ‘भारत मॉडल' में बदल गया
गृह मंत्री ने गुजरात के लोगों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट देने का आग्रह किया, ताकि 2024 के चुनाव में गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीट पर पार्टी की जीत सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा, “नरेन्द्रभाई ने गुजरात से देश में विकास के नये युग की शुरुआत की। गुजरात में 2002 से 2014 तक 24 घंटे बिजली, पानी, बांध, खेत और बालिका शिक्षा के मामले में हुए चौतरफा विकास की चर्चा ने प्रधानमंत्री बनने में मोदी की मदद की और ‘गुजरात मॉडल' ‘भारत मॉडल' में बदल गया।”

शाह ने लोगों से एकजुट होने और यह तय करने का आग्रह किया कि वे 2024 में मोदी को अपने प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं या फिर राहुल को। उन्होंने कहा, “मैं जहां भी जाता हूं, मुझे मोदी के लिए समर्थन दिखता है। मैं गुजरात के लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे यह सुनिश्चित करें कि राज्य की सभी 26 सीट पर भाजपा तीसरी बार जीत हासिल करे।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News