महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे आज रत्नागिरी के बारसू जाएंगे, इलाके में धारा 144 लागू, बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2023 - 01:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे के दौरे और रिफाइनरी परियोजना के समर्थकों की रैली के मद्देनजर महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के बारसू गांव और उसके आसपास के इलाकों में शनिवार को बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू करते हुए लोगों के गैरकानूनी रूप से इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। उद्धव मुंबई से 400 किलोमीटर दूर राजापुर तालुका के बारसू गांव में उन लोगों से बात करेंगे, जो क्षेत्र में एक मेगा-तेल रिफाइनरी परियोजना के लिए भूमि प्रदान करने की सरकार की योजनाओं का विरोध कर रहे हैं।

अधिकारी ने बताया कि रिफाइनरी परियोजना के समर्थकों ने आसपास के इलाकों में एक रैली भी आयोजित की है। उद्धव ने पहले बारसू-सोलगांव क्षेत्र में एक रैली आयोजित करने की योजना बनाई थी, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं मिली थी। अधिकारी के मुताबिक, जिला पुलिस के अलावा, सिंधुदुर्ग, सांगली, सतारा, कोल्हापुर, पुणे और ठाणे के अतिरिक्त पुलिसकर्मियों और राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) की कंपनियों को राजापुर तालुका में तैनात किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News