उद्धव सरकार ने वापिस ली सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा, आदित्य ठाकरे को मिली Z सिक्योरिटी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 10:50 AM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने महान क्रिकेटर और भारत रत्न सचिन तेंदुलकर की X कैटिगरी सुरक्षा वापस ले ली है। इसके साथ ही शिवसेना विधायक और सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आदित्य को पहले Y+ कैटिगरी की सुरक्षा दी जा रही थी लेकिन अब उनकी सुरक्षा अपग्रेड कर Z कैटिगरी की कर दी गई है। महाराष्ट्र सरकार ने अन्ना हजारे की भी सुरक्षा बढ़ा दी है। उनकी सुरक्षा अब जेड कैटिगरी की हो गई है।

PunjabKesari

राज्य सरकार ने हाई प्रोफाइल लोगों की सुरक्षा समीक्षा के बाद यह फैसला लिया है। इस समीक्षा के बाद ही सचिन की सुरक्षा हटा ली गई है। सचिन को X कैटिगरी सुरक्षा प्रदान की गई थी जिसके तहत एक पुलिस कॉन्स्टेबल चौबीसों घंटे उनके साथ रहता था, जबकि अब ऐसा नहीं होगा। हालांकि आईपीएस अधिकारी ने दावा किया कि सचिन को पुलिस एस्कॉट की सुविधा दी जा सकती है।

PunjabKesari

इनकी सुरक्षा में भी की गई कटौती
अधिकारी ने बताया कि कई अन्य नेताओं की भी सुरक्षा में कटौती की गई है। भाजपा नेता एकनाथ खडसे को वाई श्रेणी सुरक्षा के साथ ही पुलिस स्कॉट की भी सुविधा थी। अब स्कॉट की सुविधा हटा दी गई है। इसके अलावा यूपी के पूर्व राज्यपाल राम नाईक के पास अब तक जेड प्लस सुरक्षा थी। इसे कम करते हुए अब उन्हें एक्स कैटिगरी की सुरक्षा दी गई है। वकील उज्जवल निकम की भी जेड प्लस सुरक्षा को हटाते हुए उन्हें एस्कॉट के साथ वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। समिति ने 97 लोगों को प्रदान की गई सुरक्षा की समीक्षा की थी। इसके तहत 29 लोगों की सुरक्षा को कम या बढ़ाया गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News