उद्धव ठाकरे ने निरंकुश शासन को देश के लिए बताया घातक, बोले - केंद्र में एक मजबूत गठबंधन की सरकार हो

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 07:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क : शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि निरंकुश शासन देश के लिए घातक है। उन्होंने यह कहते हुए केंद्र में गठबंधन सरकार की आवश्यकता बतायी कि ऐसे शासनों ने अतीत में ‘अच्छी तरह काम किया' है। उन्होंने कहा कि मजबूत नेता की जरूरत है किंतु उसे सभी को साथ लेकर चलना चाहिए। यहां अपने निवास मातोश्री में उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्ष में पहली बार देश में इतने बड़े पैमाने पर असंतोष नजर आ रहा है। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) के कई पदाधिकारी शिवसेना (यूबीटी) में शामिल हो गये।

PunjabKesari

उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘‘ निरंकुश शासन देश के लिए घातक है। एक समय था जब यह महसूस किया गया कि गठबंधन सरकार नहीं होनी चाहिए। लेकिन पी वी नरसिंह राव, अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह ने गठबंधन सरकारें अच्छी तरह चलायीं।'' उन्होंने कहा, ‘‘कुछ अपवादों को छोड़कर, देश में गठबंधन सरकारों ने काम किया है। हम एक मजबूत देश और एक गठबंधन सरकार चाहते हैं। हम एक मजबूत नेता चाहते हैं किंतु वह ऐसा व्यक्ति हो जो सभी को साथ लेकर चल सके।''

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन सरकार दे सकता है। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने कहा कि महा विकास आघाडी के दल शीघ्र राज्य में संयुक्त रैलियां करेंगे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News