ट्रम्प रैली का शिकार- परिवार को बचाते हुए एक वास्तविक सुपरहीरो की तरह मरा शख्स

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 09:05 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में मारे गए दर्शक की पहचान कोरी कॉम्पेरेटोरे के रूप में हुई है, जो 50 वर्षीय फायर फाइटर और दो बच्चों के पिता थे, जो अपने परिवार को गोलियों से बचाते हुए मारे गए। कॉम्पेरेटोरे की एक बेटी एलिसन ने शनिवार को पेंसिल्वेनिया में एक रैली में ट्रंप की हत्या के प्रयास के बाद फेसबुक पोस्ट में कहा कि "कॉम्पेरेटोरे एक वास्तविक जीवन के सुपर हीरो की तरह मरे।" 

उन्होंने आगे कहा, "उसने मेरी मां और मुझे जमीन पर फेंक दिया... (और) हमारे ऊपर आ रही गोली से मेरे शरीर को बचाया।" उन्होंने अपने पिता को "एक लड़की के लिए सबसे अच्छे पिता" के रूप में वर्णित किया, जो हमेशा मदद के लिए तैयार रहते थे और "किसी से भी दोस्ती करने" के लिए हमेशा तैयार रहते थे। पेंसिल्वेनिया के गवर्नर ने भी कॉम्पेरेटोरे को एक नायक बताया और कहा कि उनके सम्मान में राज्य के झंडे आधे झुके रहेंगे। गवर्नर जोश शापिरो ने संवाददाताओं से कहा, "हमने कल रात एक साथी पेंसिल्वेनियाई को खो दिया।" उन्होंने कहा कि कॉम्पेरेटोरे एक चर्च जाने वाले फायरफाइटर थे जो "अपने समुदाय और सबसे खास तौर पर... अपने परिवार से प्यार करते थे।"

शापिरो ने कहा, "कोरी पूर्व राष्ट्रपति के एक उत्साही समर्थक थे, और कल रात वहां होने के लिए बहुत उत्साहित थे।" शापिरो ने शनिवार की गोलीबारी को, जिसमें ट्रम्प खून से लथपथ थे, लेकिन बच गए और दो अन्य दर्शक घायल हो गए, "इस राष्ट्रमंडल (राज्य) और देश के लिए चौंकाने वाला" कहा।  रविवार को पेंसिल्वेनिया राज्य पुलिस के अनुसार, अन्य पीड़ितों की पहचान डेविड डच, 57, और जेम्स कोपेनहेवर, 74 के रूप में की गई। दोनों भी पेंसिल्वेनिया से थे, और कहा जाता है कि उनकी हालत "स्थिर" है। शूटर की पहचान पास के बेथेल पार्क के 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में की गई, जिसे सीक्रेट सर्विस स्नाइपर ने मार गिराया। कॉम्पेरेटोरे परिवार के लिए धन जुटाने के लिए बनाए गए GoFundMe पेज को शाम 7:00 बजे (0000 GMT) तक लगभग $650,000 का दान प्राप्त हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News