Baba Siddique shot: गोलियां मुझे लगीं...मैं बच नहीं पाऊंगा...मैं मर जाऊंगा...'''' बाबा सिद्दीकी के आखिरी शब्द

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 12:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: "गोलियाँ मुझे लगीं... मैं बच नहीं पाऊँगा... मैं मर जाऊँगा..." ये एनसीपी नेता और पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी के आखिरी शब्द थे, जो उन्होंने शनिवार रात खेरवाड़ी में गोली लगने के बाद कहे। सिद्दीकी पर तीन शूटरों ने हमला किया था। घटना के समय सिद्दीकी अपने बेटे जीशान के कार्यालय के पास थे।

पुलिस जांच में पता चला है कि शूटर घटना से पहले आधे घंटे से अधिक समय तक सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर इंतजार कर रहे थे। सीसीटीवी फुटेज से यह भी सामने आया कि शूटर दशहरे के अवसर पर स्थानीय मंडल द्वारा वितरित किया जा रहा मुफ्त शरबत पी रहे थे, जिससे उन्होंने खुद को सामान्य लोगों की तरह दिखाने की कोशिश की।

जानकारी के अनुसार, एनसीपी (अजित पवार गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश करीब तीन महीने पहले रची गई थी। मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा मंगलवार रात किए गए खुलासे में बताया गया कि हत्या की पूरी योजना पुणे में बनाई गई थी। आरोपी शूटर गुरमैल सिंह और धर्मराज कश्यप ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर गोली चलाने की तकनीक सीखी थी। वे मुंबई में बिना मैगजीन के प्रैक्टिस भी करते थे।

12 अक्टूबर की रात बाबा सिद्दीकी की उनके बेटे जीशान के बांद्रा स्थित दफ्तर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। जैसे ही सिद्दीकी दफ्तर से बाहर निकले, उन पर छह गोलियां चलाई गईं। इस हमले के तुरंत बाद, पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि चौथा आरोपी हरीश बालकराम को 15 अक्टूबर को बहराइच से पकड़ा गया। फिलहाल तीन आरोपी अभी भी फरार हैं।

मर्डर की जिम्मेदारी कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने अब तक 15 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए हैं, जिनमें वारदात के समय मौजूद चश्मदीद गवाह भी शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News