सब इंस्पेक्टर ने CPR देकर बचाई शख्स की जान, हर तरफ हो रही वाहवाही

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 09:25 AM (IST)

नेशनल डेस्क. हार्ट अटैक के मामले आए दिन सामने आते ही रहते हैं। कई लोगों की मौत भी कैमरे में कैद हो चुकी है, जैसे कोई नाचते-नाचते इस दुनिया से चला गया तो कोई जिम में वर्कआउट करते भगवान को प्यारा हो गया। हाल ही में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उत्तर प्रदेश पुलिस का एक जवान एक व्यक्ति को हार्ट अटैक से बचाने की कोशिश कर रहा है। यह वीडियो भाजपा नेता शलभमणि त्रिपाठी ने शेयर किया है, जिसमें पुलिस जवान की तारीफ की गई है।

PunjabKesari

वीडियो में एक व्यक्ति जमीन पर गिरा हुआ है और दूसरा शख्स उसे CPR (कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन) दे रहा है। CPR देने वाला शख्स लगातार गिरें व्यक्ति से बातचीत कर रहा है और उसे होश में लाने की कोशिश कर रहा है। बताया जा रहा है कि CPR देने वाला शख्स यूपी पुलिस का जवान है और गिरा हुआ व्यक्ति राम आशीष यादव हैं, जिन्हें हार्ट अटैक आया था।

भाजपा विधायक शलभमणि त्रिपाठी ने बताया कि राम आशीष यादव सुबह की सैर पर निकले थे, जब उन्हें हार्ट अटैक आया। उसी समय सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह वहां से गुजर रहे थे। बिना समय गंवाए उन्होंने CPR देना शुरू किया, जिससे राम आशीष यादव की जान बच गई।

PunjabKesari

शलभमणि त्रिपाठी ने सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह की सराहना की और कहा कि हमें यह समझना चाहिए कि हार्ट अटैक जैसी घटनाओं में धैर्यपूर्वक CPR देने से कई जानें बचाई जा सकती हैं। CPR देने के बाद राम आशीष को होश आ गया और उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग सब इंस्पेक्टर की सराहना कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News