Karwa Chauth: पति हो तो ऐसा....करवा चौथ से पहले पति ने मरती हुई पत्नी को अपनी किडनी देकर बचाई जान

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 08:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क: करवा चौथ का त्योहार हर सुहागिन महिला के लिए बेहद खास होता है,  इस मौके पर जहां पत्नी अपने पति के लिए लंबी आयु का व्रत रखती है वहीं ऐसे में एक पति ने भी ऐसी मिसाल दी जिसे देख आप भी भावुक हो जाएंगे।  राजस्थान के झालावाड़ जिले में एक पति ने अपनी पत्नी को ऐसा तोहफा दिया, जिसे वह जिंदगीभर याद रखेगी। इमरोजुल्लाह नामक व्यक्ति ने करवा चौथ से पहले अपनी पत्नी सानिया को किडनी देकर उसे एक नई जिंदगी का उपहार दिया।

किडनी की बीमारी से जूझ रही थी सानिया:

पिछले कुछ सालों से सानिया किडनी की गंभीर बीमारी से पीड़ित थी और उनका इलाज कोटा मेडिकल कॉलेज के नेफ्रोलॉजी विभाग में चल रहा था। कई बार जांच और इलाज के बाद, किडनी ट्रांसप्लांट ही एकमात्र उपाय बचा था। ऐसे में उनके पति इमरोजुल्लाह ने अपनी पत्नी की जान बचाने के लिए अपनी किडनी दान करने का साहसिक निर्णय लिया।

कोटा मेडिकल कॉलेज में सफल ट्रांसप्लांट:

कोटा मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने सफलतापूर्वक किडनी ट्रांसप्लांट किया। यह कॉलेज में किया गया 13वां किडनी ट्रांसप्लांट था। अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आशुतोष शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना के तहत सर्जरी के दौरान सभी आवश्यक सर्जिकल आइटम्स और दवाइयों की निःशुल्क व्यवस्था की गई।

12 साल पहले हुई थी शादी:

इमरोजुल्लाह पेशे से आर्किटेक्ट हैं, और उनकी शादी 12 साल पहले सानिया से हुई थी। उनके दो बच्चे हैं। अपनी पत्नी की जान बचाने के लिए उन्होंने अपनी किडनी देने का फैसला लिया, जो करवा चौथ से पहले उनकी पत्नी के लिए एक जिंदगीभर का अनमोल तोहफा साबित हुआ।

नया जीवन, नया करवा चौथ:

इस करवा चौथ पर, इमरोजुल्लाह का तोहफा महज एक उपहार नहीं बल्कि सानिया के लिए एक नया जीवन साबित हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News