जमीन पर पड़ा था सांप, शख्स ने उठाया और CPR देकर बचा ली जान... वायरल हुआ VIDEO

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 08:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हाल ही में सोशल मीडिया पर एक अनोखा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति ने सांप को सीपीआर देकर उसकी जान बचाने की कोशिश की है। यह घटना गुजरात के वडोदरा शहर के वृंदावन चार रास्ते की है।

सांप की हालत थी खराब
वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छोटा सांप बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ है। सांप न तो हिल रहा था और न ही कोई हरकत कर रहा था, जिससे आसपास के लोग चिंतित थे। इस दृश्य को देखकर किसी ने स्थानीय पुलिस और जानवरों की एनजीओ को सूचित किया।
 

यश तड़वी ने किया रेस्क्यू
जानकारी के अनुसार, मौके पर यश तड़वी नामक व्यक्ति पहुंचे, जो सांप के रेस्क्यू में माहिर हैं। उन्होंने सावधानी से सांप को उठाया और उसे सीपीआर देने का प्रयास किया। कुछ ही सेकंड में सांप ने हरकत करना शुरू कर दिया, जिससे सभी लोग राहत की सांस लेते हैं।

सांप का सुरक्षित स्थान पर भेजा गया
पुलिस ने बताया कि यह सांप विषैला नहीं था। इसके बाद इसे वन विभाग के हवाले कर दिया गया, ताकि इसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ा जा सके। अनुमान है कि सांप पानी और भोजन के अभाव में आबादी वाले इलाके में आ गया था और इसी कारण वह बेहोश हो गया था।

वन विभाग की लोगों से अपील 
स्थानीय वन विभाग ने लोगों से अपील की है कि अगर वे किसी जंगली जानवर को आबादी के इलाके में देखें, तो तुरंत पुलिस और वन विभाग को सूचित करें, ताकि जानवर की जान को खतरे में डाले बिना उसे सुरक्षित स्थान पर भेजा जा सके। इस घटना ने साबित किया है कि किसी भी जानवर की जान बचाने के लिए थोड़ी सी जागरूकता और प्रयास काफी होते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News