13.23 लाख की शुरूआती कीमत पर लॉन्च हुई Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 04:10 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Toyota ने भारत में अर्बन क्रूज़र के सीएनजी वर्जन को लॉन्च कर दिया है। क्रूज़र के सीएनजी वर्जन की कीमत 13.23 लाख से लेकर 15.29 लाख तक जाती है। कंपनी द्वारा नवंबर 2022 से  इसके लिए बुकिंग्स शुरू की गई थी और  इसके लिए बुकिंग टोकन अमाउंट 25 हजार रुपए का रखा गया है। टोयाटा अर्बन क्रूज़र सीएनजी 2 वेरिएंट्स- S और G में अवेलेबल होगी।

PunjabKesari

इंजन ऑप्शन- 

अर्बन क्रूज़र सीएनजी में 1.5 लीटर K12C इंजन दिया गया है, जो 103 bhp की पावर और 136 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है,जबकि सीएनजी मोड पर 88 bhp  की पावर और 121.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड गियरबाक्स के साथ जोड़ा गया है। वही इससे 26.6 Km/kg की फ्यूल एफिशेंयंसी प्राप्त की जा सकती है।

एक्सटीरियर और इंटीरियर- 

डिज़ाइन की बात करें तो इसके एक्सटीरियर में CNG बैज दिया गया है। इसके इंटीरियर को ऑल ब्लैक थीम पर डिज़ाइन किया गया है। सीएनजी के G ट्रिम में एलईडी हैडलैंप,17 इंच के अलॉय व्हील्स, 9 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रायड ऑटो और एप्पल कारप्ले, क्नेक्टेडेड कार टेक्नालाजी जैसे फीचर्स से लैस है।

PunjabKesari

राइवल्स- 

राइवल्स की बात करें तो इसका मुकाबला सीएनजी  ग्रैंड विटारा, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टॉस, एमजी एस्टॉर, निसॉन किक्स, स्कोडा कुशाक से है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News