बारिश का ले लिया आनंद तो अब झुलसाने वाली गर्मी के लिए रहें तैयार: इस दिन से पारा होगा 40 डिग्री पार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 08:54 AM (IST)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में इस बार तपतपाती जून के महीनें में भी लोगों को बारिश देखने को मिल रही है। बारिश और मौसम के बदलाव के कारण जहां लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है वहीं अब 8 जून से लोगों को उमस भारी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। विभाग के जारी डेटा के अनुसार गुरुवार (8 जून) से उमस वाली गर्मी पड़ने वाली है हालांकि 7 जून के लिए विभाग ने कई जगहों पर बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने  बिहार और पश्चिम बंगाल में जारी हीट वेव को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग की अगर माने तो इस बुधवार तक देश के करीब आठ राज्य इस हीट वेव के चपेट में आ सकते हैं। आईएमडी ने विदर्भ और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 7 से 9 जून तक हीटवेव जारी रहने की संभावना जताई है। वहीं, आने वाले चार-पांच दिनों तक बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हीटवेव जारी रहेगा। 
 

 हीं उत्तर प्रदेश में 8 जून से हीटवेव चलने की उम्मीद है। विभाग के बुलेटिन के अनुसार केरल, लक्षद्वीप,कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में अगले 5 दिनों के दौरान छुटपुट बारिश होने की उम्मीद है। राजस्थान के बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, पाली, उदयपुर, चित्तौड़गढ़ में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. जिसकी वजह से विभाग ने इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है। 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News