दिल्ली परिवहन विभाग की 33 सेवाओं की शुरुआत, आज दिनभर इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 09:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। वहीं दिल्ली में परिवहन विभाग की 33 सेवाएं आज से फेसलेस हो जाएंगी। अब वाहन संबंधी दस्तावेज के लिए परिवहन विभाग के दफ्तर जाने की आवेदकों को जरूरत नहीं होगी। बुधवार (11 अगस्त) को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

 

पीएम मोदी से मिलेंगी कैप्टन अमरिंदर सिंह
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर पीएम मोदी के सामने किसान आंदोलन समेत अन्य कई मुद्दे उठा सकते हैं।

 

घर बैठे मिलेंगी दिल्ली परिवहन विभाग की 33 सेवाएं
ऑनलाइन आवेदन के जरिये डुप्लिकेट ड्राइविंग लाइसेंस, पता में बदलाव, नए कंडक्टर लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, डुप्लिकेट आरसी, एनओसी, परमिट ट्रांसफर, पैसेंजर सर्विस व्हीकल बैज सहित परिवहन संबंधी अन्य दस्तावेज भी हासिल किए जा सकेंगे। सेवाओं के फेसलेस होने से हर महीने लाखों आवेदकों को बड़ी राहत मिलेगी।

 

अफगानिस्तान में नहीं लौटेंगे अमेरिकी सैनिक
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी के कार्यक्रम में किसी भी तरह के परिवर्तन की संभावना से इनकार किया है। बाइडन ने 11 सितंबर तक युद्धग्रस्त देश से सभी अमेरिकी सैनिकों की वापसी का आदेश दिया है। पेंटागन ने बताया कि अब तक वहां से 90 फीसदी से अधिक सैनिक स्वदेश लौट चुके हैं। बाइडन ने कहा कि अफगानिस्तान को अपनी लड़ाई खुद ही लड़नी होगी, अमेरिकी सैनिक अब वहां वापिस नहीं जाएंगे।

 

हरियाली तीज आज
आज हरियाली तीज पर सुहागिनें पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखेंगी। श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया को श्रावणी तीज या हरियाली तीज कहते हैं।

 

राज्यसभा में पेश होगा ओबीसी आरक्षण संशोधन बिल
ओबीसी आरक्षण संशोधन बिल मंगलवार को लोकसभा में पास हो गया। अब इस बिल को आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा।

 

भारतीय उद्योग परिसंघ की वार्षिक बैठक को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय उद्योग परिसंघ की वार्षिक बैठक को संबोधित करेंगे। 

 

ईओएस-3 सैटेलाइट की लॉन्चिंग का काउंटडाउन शुरू: ISRO
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) गुरुवार को नया कीर्तिमान रचने जा रहा है। भारत 75वें स्वतंत्रता दिवस से तीन दिन पहले अंतरिक्ष में एक बड़ी छलांग लगाने जा रहा है। इसके तहत अब अंतरिक्ष से भी देश पर नजर रखी जा सकेगी।

 

काशी में खतरे के निशान से ऊपर गंगा
जीवनदायिनी गंगा के रौद्ररूप से काशी की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। खतरे के निशान से 62 सेंटीमीटर ऊपर बह रहीं गंगा के जलस्तर में तेजी से बढ़ाव हो रहा है। हालात ऐसे है कि गंगा की धारा अब सड़कों पर प्रवाहित हो रही है और यह शहर की तरफ बढ़ने लगी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News