कर्नाटक विधानसभा चुनाव: कुछ को छोड़कर सभी विधायकों को मिलेगा टिकट, पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने दिए संकेत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 06:02 PM (IST)

 

 

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पार्टी के संसदीय बोर्ड के सदस्य बी एस येदियुरप्पा ने मंगलवार को संकेत दिया कि उसके (पार्टी के) चार-छह विधायकों को छोड़ कर ज्यादातर को विधानसभा चुनावों के लिए टिकट मिलने की संभावना है। राज्य में मई तक विधानसभा चुनाव होने हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा चुनावों के बाद पार्टी के विधायक दल की बैठक में अगले मुख्यमंत्री का नाम तय करेगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा के सभी मौजूदा विधायकों को टिकट मिलेगा, येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘इसकी अधिक संभावना है कि चार-छह को छोड़कर ज्यादातर मौजूदा विधायकों को टिकट मिल जाएगा।'' यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा की योजना चुनाव से पहले अन्य दलों से नेताओं को लेने और पार्टी में उन्हें शामिल करने की है, उन्होंने कहा, ‘‘(भाजपा में) शामिल होना चाह रहे किसी का भी स्वागत है, और जो छोड़ कर जाना चाहते हैं, खुशी से जा सकते हैं...कई लोग पार्टी में शामिल होने को इच्छुक हैं, हम उनका स्वागत करेंगे।''

भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद विधायक दल की बैठक में इस पर फैसला किया जाएगा और अभी चुनाव मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मेई के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। उन्होंने दावा किया, ‘‘हम 140 से अधिक सीट जीतेंगे और स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे। इसे कोई नहीं रोक सकता।'' उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इसके नेता मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं, जो कभी सच नहीं होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News