फ्लाइट में संदिग्ध बैग में विस्फोट, केबिन में फैल गया धुआं... 236 यात्रियों के बीच मच गई चीख पुकार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 08:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ग्रीस के हेराक्लिओन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लंदन के गैटविक एयरपोर्ट जा रही ईजीजेट की फ्लाइट में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक महिला यात्री के बैग में अचानक विस्फोट हो गया। यह घटना विमान के उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही हुई, जब बैग में रखे ई-सिगरेट और पावर बैंक घर्षण के कारण फट गए। इस धमाके के बाद बैग में आग लग गई और पूरे केबिन में काला धुआं भर गया। विमान में सवार 236 यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई और कुछ लोग डर के मारे "बम-बम" चिल्लाने लगे।

कैसे हुआ हादसा?
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बैग फटते ही लपटें उठीं और केबिन में धुआं फैल गया। लोग घबरा कर विमान से बाहर निकलने की कोशिश करने लगे, लेकिन स्टाफ ने स्थिति को संभाल लिया। बैग ब्रिटिश महिला यात्री का था, जिसमें ई-सिगरेट और पावर बैंक बड़ी मात्रा में थे। हालांकि किसी को भी चोट नहीं आई और सभी यात्री सुरक्षित रहे।
 

फ्लाइट की आपात लैंडिंग
घटना के तुरंत बाद आपातकालीन सेवाओं ने प्रतिक्रिया दी। विमान को वापस हेराक्लिओन एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतारा गया और गहन जांच की गई। इस दौरान पुलिस भी बुला ली गई थी ताकि सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। सभी यात्रियों को बाद में दूसरे विमान से लंदन के लिए रवाना किया गया।

एयरलाइन का बयान
ईजीजेट ने इस घटना की पुष्टि की और कहा कि फ्लाइट EZY8216 की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। एयरलाइन ने कहा, "यात्रियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। इस घटना से पता चलता है कि लिथियम आयन बैटरी और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ यात्रा करने में कितने जोखिम हो सकते हैं।"

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News