ममता पर बरसे प्रधान, बोले- कोलकाता की घटना को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 05:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क : केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि परास्नातक महिला प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में ‘‘राजनीति के लिए कोई जगह नहीं'' होनी चाहिए। बनर्जी ने आरोप लगाया था कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में तोड़फोड़ के पीछे विपक्षी दलों का हाथ है। प्रधान ने कहा कि बनर्जी की, इस मामले में लीपापोती करने और अपराधियों को बचाने की कोशिश गंभीर सवाल खड़ा करती है।

प्रधान ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में बार-बार पूरी व्यवस्थागत विफलता देखने को मिली है। लेकिन दोष ‘वाम और राम' पर लगा दिया जाता है। ममता दीदी का बयान बेहद घिनौना, शर्मनाक और निंदनीय है। वह दिन दूर नहीं जब ममता दीदी अपने कुशासन के लिए ‘एलियंस' और परग्रहियों को भी दोषी ठहराएंगी।'' उन्होंने कहा, ‘‘तुष्टिकरण की राजनीति को अपनी राजनीति का आधार बनाकर ममता दीदी को अपनी घोर असफलताओं को छिपाने के लिए अभी भी भगवान राम की शरण लेनी पड़ रही है। न्याय मिलना चाहिए और अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। महिला चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या की घटना को लेकर राजनीति के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।''

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘ममता दीदी द्वारा असहमति को दबाने और अपराधियों को बचाने का प्रयास गंभीर सवाल खड़े करता है। उनसे महिलाओं की सुरक्षा, त्वरित सुनवाई, न्याय और निष्पक्षता की उम्मीद करना बेमानी है।'' कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में नौ अगस्त को स्नातकोत्तर प्रशिक्षु चिकित्सक का शव मिला था। अपराध के संबंध में एक दिन बाद एक नागरिक स्वंयसेवी को गिरफ्तार किया गया था। अज्ञात बदमाशों ने बृहस्पतिवार की मध्य रात्रि के बाद अस्पताल परिसर में प्रवेश कर कुछ हिस्सों में तोड़फोड़ की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News