दुनिया की सबसे लंबे बालों वाली लड़की ने 12 साल बाद कटवाए अपने बाल, इस नेक काम के लिए दिए दान

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 01:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अपने लंबे बालों को लेकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुकी नीलांशी पटेल ने अपने बाल कटवाकर सबको हैकान कर दिया है। गुजरात की रहने वाली नीलांशी ने 12 साल बाद अपने बाल कटवाए हैं। नीलांशी के बालों की लंबाई करीब 6 फीट 3 इंच के आसपास थी, उसने अपने बालों को कटवाते हुए का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। नीलांशी जब 6 साल की थी तब पहली बार उसने बाल कटवाए थे, तब के बाद से अब उसने बाल कटवाए हैं।

PunjabKesari

इसलिए दी अपने बालों की कुर्बानी
नीलांशी ने अपने बालों को एक नेक काम के लिए कटवाया है। नीलांशी ने बताया कि वो अपने 6 फिट से लंबे बालों को कटवाकर USA के एक म्यूजियम में भेज रही है। वहां उसके बाल कैंसर से जूझ रहे बच्‍चों के लिए इस्तेमाल होंगे। नीलांसी ने कहा कि वे कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए कुछ करना चाहती थी इसलिए अपने बाल दान दे दिए। नीलांशी ने कहा कि वह चाहती है कि अन्य लोग भी इससे प्रेरित हों और कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए बाल दान करें।

PunjabKesari

गिनीज बुक में नाम दर्ज
नीलांशी ने पहली बार नवंबर 2018 में अपने बालों की लंबाई को लेकर गिनीज बुक में नाम दर्ज कराया था। उस दौरान उसके बालों की लंबाई पांच फीट सात इंच थी। नीलांशी ने तब अर्जेंटीना की एक लड़की का रिकार्ड तोड़ा था। इसके बाद साल 2019 में सितंबर में भी नीलांशी ने फिर गिनीज बुक में नाम दर्ज करवाया, तब उसके बालों की लंबाई 6 फुट 3 इंच की बढ़ी हुई थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News