टिकट चैकिंग स्टाफ ने घर से भागी हुई लड़की को ट्रेन में सुरक्षा देकर R.P.F. को सौंपा

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 04:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क : उत्तर रेलवे के फिरोजपुर रेल मंडल के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि ट्रेन संख्या-12925 (पश्चिम सुपर फ़ास्ट एक्सप्रेस) जो मुंबई सेंट्रल से अमृतसर आ रही थी, में कल एस.टी.ई. नन्द किशोर जिनका मुख्यालय अमृतसर है, उनके द्वारा स्लीपर कोच एस-1 में टिकट चैकिंग के दौरान ट्रेन में लगभग 14 साल की एक अकेली बच्ची बिना टिकट यात्रा करते हुए पाई गई। नन्द किशोर ने चतुराईपूर्वक लड़की से पूछताछ की और उसने बताया कि वह घर से भाग गई है। उसने बताया कि वह तरनतारन की रहने वाली है।

लड़की किसी ग़लत हाथ में न पड़ जाए, इस आशंका से श्री नन्द किशोर ने अविलम्ब फ़ोन पर वाणिज्य नियंत्रण कक्ष तथा रेलवे सुरक्षा बल, दिल्ली को सूचित किया। ट्रेन के करनाल पहुँचने के बाद, लडकी को उसके माता-पिता से मिलाने के लिए रेलवे सुरक्षा बल, करनाल को सौंप दिया। एस.टी.ई. नन्द किशोर ने इस बच्ची को बचाने के लिए अद्भुत कार्य किया है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक  परमदीप सिंह सैनी ने इस सराहनीय कार्य के लिए एसटीई नन्द किशोर को प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की ताकि अन्य टिकट चैकिंग स्टाफ भी प्रेरित होकर सराहनीय कार्य करें।

एस.टी.ई. नन्द किशोर जिनका मुख्यालय अमृतसर है, उनके द्वारा स्लीपर कोच एस-1 में टिकट चैकिंग के दौरान ट्रेन में लगभग 14 साल की एक अकेली बच्ची बिना टिकट यात्रा करते हुए पाई गई। लड़की किसी ग़लत हाथ में न पड़ जाए, इस आशंका से नन्द किशोर ने अविलम्ब फ़ोन पर वाणिज्य नियंत्रण कक्ष तथा रेलवे सुरक्षा बल, दिल्ली को सूचित किया ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News