बिहार: लखीसराय में पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, कोई हताहत नहीं

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2024 - 09:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बिहार के लखीसराय में एक पैसेंजर ट्रेन में आग लगने की खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ट्रेन पटना से जसीडीह जा रही पैसेंजर ट्रेन में भीषण आ गई। यह घटना किऊल जंक्शन की है, जहां पहले एक कोच में आग लगी और फिर आग ने दूसरी कोच को भी अपने आगोश में ले लिया। देखते ही देखते धूकर-धूकर बॉगी जलने लगी। गनीमत रही कि आग फैलने से पहले ही कोच में सवार यात्री कूद गए। कुछ ही मिनट में ट्रेन के दो कोच में आग फैल गई। इससे दो कोच पूरी तरह से जल गए। इससे पहले दिल्ली में ताज एक्सप्रेस में आग लगने का मामला सामने आया है। जिसमें तीन बोगियां जलकर खाक हो गई हैं। ताज एक्सप्रेस में आग तुगलकाबाद और ओखला के बीच में लगी थी।

जांच में जुटी रेलवे की टीम
आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। दानापुर डिवीजन के कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों का कहना है कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। वहीं आग लगने की इस घटना में फिलहाल किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। 

ट्रेन रुकते ही मची अफरातफरी 
ट्रेन के इंतजार में प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्रियों का कहना है कि 13028 डाउन पटना-जसीडीह मेमू ट्रेन किऊल जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर 5:40 पर पहुंची। ट्रेन के इंजन से 6-7 बोगी के बाद अचानक चक्के के पास से धुआं उठने लगा। धुआं निकलते देख प्लेटफॉर्म पर बैठे लोग शोर करने लगे। लोगों के कोलाहल से ट्रेन में बैठे यात्रियों में भी चीख-पुकार मच गई। कोच में सवार सभी यात्री कूदकर इधर-उधर भागने लगे। लोगों ने इसकी जानकारी किऊल रेलवे स्टेशन के प्रशासनिक अधिकारियों को दी गयी।इस बीच स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जिसके बाद सबसे पहले आरपीएफ एवं यातायात निरीक्षक वहां पहुंचकर अपनी टीम के साथ ट्रेन में लगी आग को बुझाने में लग गये। सबसे पहले आग लगे बोगी के अलग कर दिया गया। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां बुलाई गई और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू हो गई। घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News