प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री से उनके घर पर की मुलाकात, जानें क्या बोली CM ममता

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 07:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क : पश्चिम बंगाल में हाल ही में हुए बलात्कार और हत्या के मामले के विरोध में प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों को सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा उनके "पांचवें और अंतिम" बैठक के निमंत्रण के बाद मुख्यमंत्री के आवास पर बुलाया गया। इस बैठक में प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कहा कि वे बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन लाइव स्ट्रीमिंग या वीडियोग्राफी की अनुमति दिए बिना कोई समझौता नहीं करेंगे। राज्य सरकार ने पहले लाइव स्ट्रीमिंग की मांग को ठुकरा दिया था, लेकिन अब बैठक के मिनट्स साझा करने पर सहमत हो गई है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को इस बैठक के लिए पांचवां निमंत्रण भेजा है। यह निमंत्रण पिछले सप्ताह की बैठक में लाइव स्ट्रीमिंग पर असहमति के कारण विफल होने के दो दिन बाद आया है। बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत ने डॉक्टरों को एक पत्र भेजकर बताया है, "यह पांचवां और अंतिम मौका है जब हम माननीय मुख्यमंत्री और आपके प्रतिनिधियों के बीच बैठक के लिए आपसे संपर्क कर रहे हैं। हमारी पिछली चर्चा के अनुसार, हम आपको एक बार फिर से माननीय मुख्यमंत्री के कालीघाट आवास पर खुली बातचीत के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।" सरकार ने उन प्रतिनिधियों को ही आमंत्रित किया है जिन्होंने 14 सितंबर को मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी।

31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए जघन्य बलात्कार और हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने 14 सितंबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनके आवास पर मुलाकात की। यह मुलाकात तब हुई जब मुख्यमंत्री ने उसी दिन स्वास्थ्य भवन के पास प्रदर्शन स्थल का औचक दौरा किया और डॉक्टरों को आश्वस्त किया कि उनकी मांगों पर ध्यान दिया जाएगा। इस बीच, डॉक्टरों और राज्य सरकार के बीच एक महीने से चल रहे गतिरोध का मुख्य कारण बैठक का सीधा प्रसारण रहा है। डॉक्टरों ने बैठक की लाइव स्ट्रीमिंग और वीडियोग्राफी की मांग की है, जबकि राज्य सरकार ने इसे खारिज करते हुए कहा है कि मामला न्यायालय में विचाराधीन है। सरकार ने इसके बजाय बैठक के मिनट्स को रिकॉर्ड और साझा करने का प्रस्ताव दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News