महाराष्ट्र के इन दो जिलों का बदला नाम, केंद्र ने शिंदे सरकार की सिफारिश पर लगाई मुहर

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 09:50 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के दो जिलों औरंगाबाद और उस्मानाबाद का बदलने को लेकर केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। यानि अब से औरंगाबाद को छत्रपति संभाजीनगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव के नाम से जाना जाएगा। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेद्र फडणवीस ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंन  ट्वीट कर बताया कि औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नामांतर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में स्थापित सरकार ने कर दिखाया है।

देवेंद्र फडणवीस ने औरंगाबाद और उस्मानाबाद के नाम बदलने को लेकर दी गई अनुमति के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार द्वारा दोनों शहरों का नाम बदल गया है। बता दें कि इससे 35 साल पहले शिवसेना प्रमुख बाला ठाकरे द्वारा औरंगाबाद में आयोजित एक जनसभा के दौरान औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया था।

बता दें कि एक तरफ औरंगाबाद और उस्मानाबाद के नाम को बदल दिया गया है। वहीं इस बाबत मुंबई हाईकोर्ट में पहले से ही याचिकाएं दायर हैं। इस बीच राज्य सरकार की सिफारिश के बाद केंद्र सरकार ने औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव करने की मंजूरी दे दी गई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News