1 जून से खुल जाएंगे इस राज्य के सभी मंदिरों के दरवाजे, आज से ऑनलाइन सेवा बुकिंग शुरू

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 09:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण कर्नाटक में लगभग पिछले दो महीने से बंद मंदिर पूजा के बाद अगले माह यानी जून से खुलने जा रहे हैं। येदियुरप्पा सरकार ने मंदिरों के दरवाजे श्रद्धालुओं के लिए खोलने को हरी झंडी दी है। इसके साथ ही आज से 52 मंदिरों में ऑनलाइन सेवा बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। 

PunjabKesari

मुजराई कोटा के मंत्री श्रीनिवास पूजारी ने पुजारी ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने साथ बातचीत के बाद यहां पत्रकारों को बताया कि सरकार ने एक जून से मंदिर खोलने पर सहमति जताई हैं। उन्होंने कहा कि मंदिरों को पूरी तरह से खोलने और फिर से पूजा-अर्चना शुरू करने के लिए हालांकि अभी और समय लग सकता है। राज्य में करीब 34 हजार मंदिर हैं। 

PunjabKesari

पुजारी ने कहा कि सभी मंदिरों को खोला जाएगा और निवारक उपाय करने और सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मैं अधिकारियों के साथ चर्चा करूंगा और यह तय करूंगा कि क्या उपाय किए जाएं ताकि श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।  दरअसल मंदिरों के पुजारी और भक्त दोनों मंदिर खोलने की मांग कर रहे थे, जिसके बाद सरकार ने ये फैसला लिया। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News