बेंगलुरु से मैसूर की दूरी 75 मिनट में होगी तय, अक्टूबर में देश को मिलेगी एक और नेशनल हाईवे की सौगात

punjabkesari.in Monday, Mar 28, 2022 - 06:32 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक में राष्ट्रीय राजमार्ग का 117 किलोमीटर लंबा खंड पूरा होने से बेंगलुरु से मैसूर तक की यात्रा समय घटकर सिर्फ 75 मिनट रह जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बेंगलुरु से मैसूर जाने में करीब तीन घंटे लगते है। यह काम अक्टूबर, 2022 तक पूरा हो जाएगा।

गडकरी ने कई ट्वीट करते हुए कहा, ‘‘कर्नाटक में राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच)-275 का बेंगलुरू-निदाघट्टा- मैसूर खंड, दस लेन का एक 117 किलोमीटर लंबा हिस्सा है।'' उन्होंने कहा, ‘‘इस हिस्से का निर्माण 8,350 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है। इस हिस्से का निर्माण कार्य पूरा होने के नजदीक है और अक्टूबर, 2022 तक यह पूरा हो जाएगा।''

केंद्रिय मंत्री ने कहा कि यह राष्ट्रीय राजमार्ग दो महत्वपूर्ण शहरों के बीच संपर्क को बढ़ाएगा और इस क्षेत्र के पर्यटन और अर्थव्यवस्था को भी गति प्रदान करेगा। गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में बड़ी जिम्‍मेदारी के साथ ऐसी कई बुनियादी ढांचे से संबंधित परियोजनाओं की घोषणा की गई है। इन परियोजनाओं को भ्रष्टाचार मुक्त, पारदर्शी और समयबद्ध तरीके से पूरा करने को लेकर हमारी अटूट प्रतिबद्धता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News