हारने के बाद बुरी तरह रो रहे थे शशि थरूर, क्या उन्हें कांग्रेस में निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद थी? बीजेपी ने कसा तंज

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 05:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर द्वारा उत्तर प्रदेश में चुनावी प्रक्रिया में ‘‘अत्यंत गंभीर अनियमितता'' का मुद्दा उठाए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को उन पर तंज कसते हुए कहा कि क्या उन्होंने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न होने की भी उम्मीद की थी। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और सूचना व प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने यह दावा भी किया कि तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद थरूर को अब गांधी परिवार का मुकाबला करने के लिए शर्मिंदा किया जाएगा और उनका मजाक उड़ाया जाएगा।

मालवीय ने ट्वीट किया, ‘‘शशि थरूर बुरी तरह हारने के बाद रो रहे हैं। क्या वास्तव में उन्होंने उम्मीद की थी कि कांग्रेस में निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव होंगे? उन्हें तो आभार जताना चाहिए कि उन्हें शौचालय में बंद नहीं किया गया...बुरा दौर तो अब आने वाला है। गांधी परिवार का मुकाबला करने के लिए अगले कुछ महीनों में उनका मजाक उड़ाया जाएगा और उन्हें शर्मिंदा किया जाएगा।'' उल्लेखनीय है कि थरूर की टीम ने पार्टी के मुख्य निर्वाचन प्राधिकारी को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश में चुनाव के दौरान “अत्यंत गंभीर अनियमितताओं” का मुद्दा उठाया और मांग की कि राज्य में डाले गए सभी मतों को अमान्य किया जाए।

थरूर की प्रचार टीम ने पंजाब और तेलंगाना में भी चुनाव के संचालन में “गंभीर मुद्दे” उठाए थे। हालांकि इस चुनाव के नतीजों की आधिकारिक घोषणा से पहले ही थरूर ने अपनी हार स्वीकार कर ली और विजेता मल्लिकार्जुन खरगे को बधाई दी। थरूर ने एक बयान में कहा, ‘‘निर्वाचक मंडल के सदस्यों (डेलीगेट) का निर्णय अंतिम है और मैं विनम्रता से इसे स्वीकार करता हूं। एक ऐसी पार्टी का सदस्य होना मेरे लिए गौरव की बात है जो अपने कार्यकर्ताओं को अध्यक्ष चुनने की अनुमति देती है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News