महाराष्ट्र : ठाणे में फिर घटी ठगी का मामला, मुनाफे का लालच देकर व्यक्ति से लूटे 45 लाख रुपए

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 01:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क : नवी मुंबई पुलिस ने निवेश पर भारी मुनाफे का लालच देकर एक व्यक्ति से 45 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कामोठे निवासी 30 वर्षीय नीलेश अरुण किंगवले और 48 वर्षीय संजय रामभाऊ पाटिल ने कथित तौर पर पांच फरवरी और तीन मार्च के बीच व्यक्ति से धोखाधड़ी की।

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने शिकायतकर्ता से निवेश करने वाले एक ऐप पर निवेश करने से भारी मुनाफा मिलने का लालच दिया और उससे विभिन्न बैंक खातों में कुल 44.7 लाख रुपये भेजने के लिए कहा। साइबर अपराध पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक गजानन कदम ने बताया कि पीड़ित को निवेश के बदले मुनाफे की कोई राशि नहीं मिली और जब इस बारे में उसने आरोपियों से पूछा तो वे टालमटोल करने लगे, जिसके बाद सात मार्च को पीड़ित ने पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि पुलिस ने हाल में दोनों को गिरफ्तार कर लिया और पाटिल के परिसर से कई चेकबुक, डेबिट कार्ड, चार मोबाइल फोन और दस सिम कार्ड बरामद किए गए। उन्होंने कहा कि दोनों आरोपी लगभग 10 साइबर अपराध में संलिप्त हैं। उन्होंने बताया कि धोखाधड़ी से जुड़े कई बैंक खातों के लेनदेन पर रोक लगा दी गई है, जिसमें कुल 18.51 लाख रुपये की राशि थी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News