खुद को पुलिसकर्मी बताकर व्यक्ति ने प्राध्यापक से ठगे एक लाख रुपए

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 11:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई की एक प्राध्यापक से एक व्यक्ति द्वारा खुद को पुलिस निरीक्षक बताकर एक लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ठगी करने वाले व्यक्ति ने दावा किया कि उनके (प्राध्यापक) बेटे को एक मामले में हिरासत में लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि यह घटना मंगलवार को हुई और घटना के वक्त प्राध्यापक (58) कॉलेज में थीं। अधिकारी ने शुक्रवार को बताया ‘‘लंच ब्रेक के दौरान प्रोफेसर को एक अज्ञात नंबर से कॉल आया।

PunjabKesari

फोन करने वाले ने खुद को पुलिस निरीक्षक विजय कुमार बताया और कहा कि उसके बेटे को एक मामले में हिरासत में लिया गया है। महिला ने अपने बेटे से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।'' अधिकारी ने कहा, ‘‘अपने बेटे को बचाने के लिए उसने जालसाजों द्वारा दिए गए खातों में एक लाख रुपये भेज दिए।

कुछ देर बाद जालसाज ने प्राध्यापक को फोन किया और यह घटना किसी को बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। प्राध्यापक को संदेह हुआ कि उसके बेटे को हिरासत में लिए जाने की सूचना झूठी थी, तो उसने जुहू पुलिस थाने में संपर्क किया।" उन्होंने बताया कि अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News