ठाणे : ईपीएफओ के दो कर्मचारी रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 06:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के ठाणे शहर में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के दो कथित तौर पर रिश्वत मांगने एवं राशि स्वीकार करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। कर्मचारियों को भ्रष्टचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को यह जानकारी दी। एसीबी के मुताबिक सामाजिक सुरक्षा अधिकारी रविकुमार तुकाराम तेलवाडे और सहायक निदेशक धीरेंद्र सतेंद्र मिश्रा की गिरफ्तारी एक व्यक्ति की शिकायत पर हुई, जो कार धोने का व्यवसाय चलाता था।

PunjabKesari

भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने बताया कि शिकायतकर्ता के मुताबिक उसने अपना व्यवसाय बंद होने के बारे में ईपीएफओ को सूचित नहीं किया था। उन्होंने अपने कर्मचारियों का पीएफ योगदान भी प्राधिकरण के पास जमा नहीं किया था। एसीबी के मुताबिक ईपीएफओ ने शिकायतकर्ता को अपने कर्मचारियों के वेतन से काटी गई 7,69,104 रुपये की वसूली और राशि पर जुर्माना लगाने का नोटिस भेजा। भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने बताया कि जब शिकायतकर्ता शुक्रवार को तेलवाडे से मिला, तो अधिकारी ने इस मामले को सुलझाने के लिए दो लाख रुपये की मांग की। एजेंसी के मुताबिक बातचीत के बाद तेलवाडे एक लाख रुपये में काम करने पर सहमत हुआ और 50,000 रुपये के तत्काल भुगतान की मांग की।

शिकायतकर्ता द्वारा सूचित किए जाने के बाद एसीबी ने जाल बिछाया। ठाणे एसीबी के निरीक्षक संतोष अंबिके ने कहा, जब तेलवाडे ने पैसे ले लिए और रिश्वत की राशि बांटने के लिए मिश्रा के पास गए, तो दोनों को पकड़ लिया गया। कोपरी पुलिस ने दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News