तेलंगाना: 25.6 करोड़ रुपये के GST रिफंड धोखाधड़ी के मामले का पर्दाफाश

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 05:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: Commercial tax डिपार्टमेंट ने 25.65 करोड़ रुपये की अवैध GST रिफंड धोखाधड़ी का पर्दाफाश किया है। इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। Commissioner's Office द्वारा किए गए एक डेस्क ऑडिट से पता चला कि कुछ व्यक्तियों ने धोखाधड़ी से GST रिफंड प्राप्त करने के उद्देश्य से तीन फर्मों की स्थापना की थी।

PunjabKesari

अधिकारियों के मुताबिक, नैस्कॉन एसोसिएट्स एलएलपी ने 5.56 करोड़ रुपये, Nascon Soft Solutions प्राइवेट लिमिटेड ने 14.02 करोड़ रुपये और सेमेट्रिक्स (आईटी) सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने 6.05 करोड़ रुपये के GST रिफंड का दावा किया है। जांच में पता चला कि राजेश गुप्ता कोठा और शिल्पा बांदा नैस्कॉन सॉफ्ट सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड और सेमेट्रिक्स (आईटी) सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक थे, जबकि प्रसेन कुमार पुव्वाला और शिल्पा बांदा नैस्कॉन एसोसिएट्स एलएलपी के भागीदार थे।

PunjabKesari

मेसर्स आईटीसी लिमिटेड के लिए सी और एफ एजेंट के रूप में कार्य करने वाले नैस्कॉन एसोसिएट्स एलएलपी ने कथित तौर पर सेमेट्रिक्स (आईटी) सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) के हस्तांतरण की सुविधा नैस्कॉन एसोसिएट्स एलएलपी ने बिना आधार के 5.56 करोड़ रुपये के GST रिफंड का दावा किया है। दूसरी ओर Services Private Limited ने विभिन्न स्रोतों से प्राप्त फर्जी आईटीसी के आधार पर 6.05 करोड़ रुपये का दावा किया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News