मुंबई पुलिस ने हार्दिक पांड्या के भाई को किया गिरफ्तार, 4.3 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 02:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  मुंबई पुलिस ने क्रिकेटर हार्दिक पंड्या के सौतेले भाई को 'पॉलिमर' कारोबार में उनके और उनके भाई क्रुणाल के साथ कथित तौर पर चार करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने सोमवार को 37 वर्षीय वैभव पंड्या को आपराधिक विश्वासघात, आपराधिक धमकी, आपराधिक साजिश, जालसाजी और अन्य संबंधित धाराओं के आरोप में गिरफ्तार किया। 

PunjabKesari

साझेदारी आधारित समझौते का उल्लंघन किया

अधिकारी ने कहा "क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या ने अपने सौतेले भाई के साथ मिलकर मुंबई में एक साझेदारी-आधारित इकाई की स्थापना कर 2021 में पॉलिमर व्यवसाय शुरू किया था।" अधिकारी ने कहा " साझेदारी की शर्तों के अनुसार हार्दिक पंड्या और कुणाल पंड्या ने 40. 40 प्रतिशत का निवेश किया, जबकि वैभव ने 20 प्रतिशत पूंजी का निवेश किया। यह निर्णय लिया गया कि वैभव 'व्यवसाय के दैनिक परिचालन को संभालेंगे और मुनाफा उसी अनुपात में वितरित किया जाएगा।'' उन्होंने कहा, "इसके बाद वैभव ने हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या को बताए बिना उसी व्यवसाय में काम करने वाली एक और इकाई स्थापित की और व्यवसाय शुरू कर दिया। इसके साथ ही उसने साझेदारी आधारित समझौते का उल्लंघन किया।" 

PunjabKesari

दोनों भाईयों को हुआ नुकसान

अधिकारी ने कहा कि नई इकाई के कारण साझेदारी वाली इकाई का मुनाफा कम हो गया जिससे लगभग तीन करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। इस दौरान उसने (वैभव) अपना मुनाफा 20 से 33 फीसदी तक बढ़ा लिया जिससे हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या को नुकसान हुआ। उन्होंने बताया कि वैभव ने साझेदारी खाते से लगभग एक करोड़ की धनराशि भी अपने खाते में स्थानांतरित कर ली। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि जब क्रिकेटर बंधुओं ने इस संबंध में वैभव से सवाल जवाब किया तो उसने कथित तौर पर उनकी (हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या) प्रतिष्ठा खराब करने की धमकी दी। क्रिकेटर के अकाउंटेंट ने सोमवार को खार पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर मामला दर्ज किया गया और इसे ईओडब्ल्यू को स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि अपराध में वैभव पंड्या की संलिप्तता सामने के बाद ईओडब्ल्यू अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि उसे एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे शुक्रवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News