धरती पर ही नहीं, समुद्र तल से 40,000 फीट ऊपर मनाया गया टीम इंडिया की जीत का जश्न (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 01:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में टीम इंडिया की जीत ने पूरे देश को दिवाली की याद दिला दी। जीत का जश्न भारतीयों ने न केवल धरती पर मनाया, बल्कि हवा में भी मनाया - समुद्र तल से 40,000 फीट ऊपर। एक्स पर एक यूजर विनम्र लोंगानी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में लंदन जाने वाली विस्तारा फ्लाइट के यात्री बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की जीत का जश्न मनाते हुए दिखाई दिए। लोंगानी के अनुसार, यह वीडियो उनके दोस्त ने उनके साथ शेयर किया था, जो फ्लाइट में थे और अपने लैपटॉप पर मैच लाइव देख रहे थे।

लोंगानी ने पोस्ट में लिखा, "टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की जीत का जश्न 40,000 फीट की ऊंचाई पर @airvistara की फ्लाइट में लंदन के रास्ते मनाया जा रहा है! मेरे दोस्त @i_hardeepsingh (पीले रंग में लैपटॉप पर मैच देख रहे हैं) ने मुझे यह भेजा है। आपको इन-फ्लाइट वाई-फाई पसंद आएगा।"  विस्तारा विमान में सवार यात्री हरदीप सिंह, जिन्होंने वीडियो रिकॉर्ड किया था, ने उड़ान के दौरान वाई-फाई सेवा और निर्बाध लाइव मैच स्ट्रीमिंग के लिए एयरलाइन को धन्यवाद दिया।
 

लोंगानी की पोस्ट के जवाब में हरदीप सिंह ने कहा, "एयर विस्तारा से उड़ान भरना भाग्यशाली रहा। अब सभी विश्व कप फाइनल्स यू.के. में उड़ान भरेंगे! या विलय हो जाने के बाद एयरइंडिया में! खैर - यह एक शानदार अनुभव था। मैच की स्ट्रीमिंग बिल्कुल सही रही। गेंद दर गेंद! हम जिस एयरलाइन के हकदार हैं, वह हमें मिलनी चाहिए।"  

शनिवार को भारत ने 2024 टी20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का अपना 11 साल का सूखा खत्म कर दिया।स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को उनकी 76 रनों की महत्वपूर्ण पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। टूर्नामेंट में 15 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। यह भारत की दूसरी टी20 विश्व कप ट्रॉफी है। भारत ने 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में टी20 विश्व कप का उद्घाटन संस्करण भी जीता था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News