विश्व विजेता बनने के बाद रोहित शर्मा ने पिच को किया नमन, मैदान की मिट्टी खाई (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 12:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर दूसरी बार विश्व विजेता बनी है। धोनी के बाद रोहित शर्मा ऐसे कप्तान बने जिनकी कप्तानी में भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने में सफलता हासिल की। इस जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या समेत सभी खिलाड़ी इमोशनल नजर आए। कई खिलाड़ियों के मैदान पर ही आंसू झलक पड़े। भारत के चैंपियन बनने के बाद रोहित शर्मा ने जो किया, उसे जानने के बाद आप भी उन्हें सैल्यूट करने से नहीं रोक पाएंगे।

रोहित शर्मा ने पिच को नमन किया
विश्व विजेता बनने के बाद रोहित शर्मा ने बारबाडोस की पिच को नमन किया और पिच की मिट्टी खाई। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें रोहित शर्मा पिच की मिट्टी चखते हुए नजर आ रहे हैं। रोहित शर्मा ने इस पल को यादगार बनाने के लिए यह किया। रोहित के इस एक्ट ने फैन्स का दिल जीत लिया है। रोहित शर्मा के इस वीडियो पर यूजर्स भी जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने बारबाडोस के मैदान पर तिरंगा भी गाड़ा। खिताब जीतने के साथ ही रोहित शर्मा और विराट कोहली ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। 


फाइनल मैच की बात करें तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बैटिंग में टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए। 177 रनों के टारगेट का पीछा करते साउथ अफ्रीका की टीम मैदान में उतरी और  20 ओवर में 8 विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने अपनी शानदार गेंदबाजी कर भारत को जीत की ओर धकेला। बैटिंग में विराट कोहली ने 76 रन और अक्षर पटेल ने 47 रनों की शानदार पारी खेली और लिए विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News