PM मोदी ने टीम इंडिया से फोन पर की बात, रोहित शर्मा की कप्तानी को सराहा...हार्दिक-सूर्या की तारीफ की

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 11:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों से फोन पर बात कर उन्हें T20 विश्वकप जीतने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी है और उनके T20 करियर की सराहना की।

प्रधानमंत्री ने फाइनल मुकाबले में विराट कोहली की पारी के लिए उनकी भी प्रशंसा। साथ ही भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की सराहना की। पीएम मोदी ने फाइनल मुकाबले के अंतिम ओवर के लिए हार्दिक पांड्या तथा बाउंड्री पर डेविड मिलर का कैच पकड़ने के लिए सूर्यकुमार यादव की तारीफ की। उन्होंने जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी सराहना की। प्रधानमंत्री ने कोच राहुल द्रविड़ का भारतीय क्रिकेट में योगदान के लिए आभार जताया।

140 करोड़ से अधिक भारतीय क्रिकेटरों के प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर रहे हैं: PM Modi
पीएम मोदी ने एक्स पर एक वीडियो शेयर कर टीम इंडिया को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ,‘‘ चैम्पियंस! हमारी टीम ने शानदार अंदाज में टी20 विश्व कप जीता। हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है ।'' उन्होंने कहा ,‘‘ 140 करोड़ से अधिक भारतीय क्रिकेटरों के प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने मैदान पर कप जीता और गांवों, सड़कों पर करोड़ों भारतीयों के दिल जीता है।'' उन्होंने कहा कि भारत ने पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाया। ये कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, क्योंकि इसमें कई टीमें थीं।

बता दें कि क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबले में भारत और दक्षिण अफ्रीका भिड़ंत हुई। इस मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया और टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की। भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गंवा कर 176 रन बनाए जबकि दक्षिण अफ्रीका 8 विकेट के साथ 169 रन ही बना पाई। भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की। भारत की इस जीत पर पूरा देश खुशी से झूम उठा। पूरे देश में आतिशबाजी की गई।
 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News