India Wins T20 World Cup: मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी समेत इन नेताओं ने टीम इंडिया को दी बधाई

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 09:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत ने T20 वर्ल्ड कप में 7 रन से दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी 20 वर्ल्ड कप जीत लिया है। टीम इंडिया की इस शानदार जीत पर देश के कई दिग्गज नेताओं ने टीम इंडिया को जीत की बधाई दी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भारतीय टीम को बधाई दी।
 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक्स पर पोस्ट शेयर टीम इंडिया को बधाई दी। उन्होंने कहा कि, "रोमांचक फाइनल में टीम इंडिया ने 17 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप जीता. मैच में विराट कोहली, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह चमके। इस अविश्वसनीय जीत पर हर भारतीय को गर्व है. आपकी उपलब्धियों का हमेशा जश्न मनाया जाएगा और उन्हें संजोया जाएगा। हम भविष्य के मैचों में आपका समर्थन और उत्साहवर्धन जारी रखने के लिए तत्पर हैं।"
 

राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट शेयर कर कहा कि, "विश्व कप की शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को बधाई। सूर्या, क्या शानदार कैच है। रोहित, यह जीत आपके नेतृत्व का प्रमाण है। राहुल, मैं जानता हूं कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी।"
 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि, "शानदार टीम इंडिया। भारत ने 13 साल बाद T20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया है। यह पूरे देश के लिए बहुत खुशी का मौका है। सभी देशवासियों और हमारे सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत बधाई।"

 

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम इंडिया को जीत की बधाई देते हुए कहा कि, "भारत वासियों को हार्दिक बधाई। विश्व विजेता' भारतीय क्रिकेट टीम का अभिनंदन। जय हिंद।"

बता दें कि क्रिकेट टी-20 वर्ल्डकप 2024 का फाइनल मुकाबले में भारत और दक्षिण अफ्रीका भिड़ंत हुई। इस मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया और टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की। भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गंवा कर 176 रन बनाए जबकि दक्षिण अफ्रीका 8 विकेट के साथ 169 रन ही बना पाई। भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की। भारत की इस जीत पर पूरा देश खुशी से झूम उठा। पूरे देश में आतिशबाजी की गई। इस मौके पर भारतीय सेलेब्स और क्रिकेट फैंस ने टीम इंडिया को बधाई दी।  


 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News