अलगाववादी नेता यासीन मलिक गिरफ्तार, मीरवायज फारूक नजरबंद

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 06:18 PM (IST)

श्रीनगर : श्रीनगर के मयसूमा इलाके में सोमवार को पुलिस ने जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जे.के.एल.एफ.) के प्रमुख यासीन मलिक को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, हुरियत कांफ्रैंस के दोनो गुटों के प्रमुखों सैयद अली शाह गिलानी और मीरवायज उमर फारुक समेत कई अलगाववादी नेताओं को नजरबंद रखा गया। उधर, पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन हिलाल वार को पुलिस ने गत रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। 

PunjabKesari

बता दें कि सैयद अली शाह गिलानी, मीरवायज उमर फारुक और यासीन मलिक के संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जे.आर.एल.) गॉवकदल कांड की बरसी पर आज  श्रीनगर के सीविल लाईंस इलाकों में हड़ताल का आहवान करते हुए एक रैली का एलान किया था। इस रैली में मीरवायज उमर फारुक समेत सभी प्रमुख अलगाववादी नेताओं ने भी भाग लेना था। हालांकि, अलगाववादियों की प्रस्तावित रैली के दौरान हिंसा भडक़ने की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने गत रात से ही इससे निपटने की कवायद के तहत हिलाल वार को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया था। इसके साथ ही मीरवायज उमर फारुक, जावेद मीर, अशरफ  सहराई, प्रो. भट्ट को पुलिस ने उनके घरों में नजरबंद कर दिया।​​​​​​​

PunjabKesari

जेकेएलएफ के चेयरमैन मोहम्मद यासीन मलिक किसी तरह पुलिस को चकमा देकर नजरबंदी से बच गए। लेकिन आज सुबह जब वह गावकदल में रैली के लिए अपने समर्थकों संग निकलने वाले थे कि पुलिस ने उन्हें घेर लिया। पुलिस ने मलिक को उनके घर से पकड़ा। उन्हें कोठीबाग पुलिस स्टेशन की हवालात में बंद रखा गया है। इस बीच, गावकदल के साथ सटे लालचौक, मैसूमा, बसंतवाग, हब्बाकदल, करालखुड, समंद्रबाग समेत विभिन्न इलाकों में गावकदल कांड पर अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए बंद का असर सामान्य जनजीवन पर पूरी तरह नजर आया। मैसूमा और गावकदल में प्रशासन ने आने जाने के विभिन्न रास्तों को भी बंद कर रखा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News