नूपुर शर्मा-टी राजा समेत हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश रच रहा था मौलाना, सूरत से हुआ गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 09:54 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के सूरत में एक हिंदू संगठन के नेता की हत्या समेत सुदर्शन टेलीविजन चैनल के मुख्य संपादक, तेलंगाना के भाजपा विधायक राजा सिंह और इसी पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को धमकी देने की कथित तौर पर साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी और कहा कि आरोपी पाकिस्तान और नेपाल में स्थित अपने आकाओं के साथ मिलकर यह साजिश रच रहा था।

पाकिस्तान से मांग रहा था हथियार 
सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान मौलवी सोहेल अबुबक्र तिमोल (27) के रूप में की, जो एक धागा फैक्टरी में प्रबंधक के रूप में काम करता था और मुस्लिम बच्चों को इस्लाम पर निजी ट्यूशन देता था। गहलोत ने कहा कि उसे हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा की हत्या के लिए पाकिस्तान और नेपाल के लोगों के साथ मिलकर एक करोड़ रुपए की सुपारी देने और पाकिस्तान से हथियार खरीदने की साजिश रचते पाया गया।

उपदेश राणा की हत्या के लिए एक करोड़ रुपए की पेशकश
गहलोत ने बताया, “उसे हिरासत में लेने के बाद, हमें उसके मोबाइल फोन में कई आपत्तिजनक सामग्री मिली, जिसमें उपदेश राणा की हत्या के लिए एक करोड़ रुपए की पेशकश भी शामिल थी। इसके लिए वह पाकिस्तान और नेपाल के व्यक्तियों/नंबरों से लगातार संपर्क में था।” उन्होंने कहा, “तिमोल को इस साल मार्च में राणा को धमकी देने में भी शामिल पाया गया था। आरोपी ने अपने ग्रुप कॉल में पाकिस्तान और नेपाल के नंबरों को जोड़कर लक्ष्य (राणा) को धमकी देने के लिए लाओस के एक डिजिटल नंबर का इस्तेमाल किया।”

हिंदू नेता थे निशाने पर 
गहलोत ने कहा, “उसके फोन नंबर पर मिली तस्वीरें और अन्य विवरण से पता चलता है कि वे (आरोपी और सहयोगी) सुदर्शन टीवी के प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा और हैदराबाद के विधायक राजा सिंह को निशाना बनाने और धमकी देने के बारे में एक सुरक्षित ऐप पर चर्चा कर रहे थे। इस उद्देश्य से वे धन एकत्र करने और हथियार खरीदने की साजिश रच रहे थे।” अपराध शाखा की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि डोगर और शहनाज नाम के दो व्यक्तियों ने उससे संपर्क किया था, जिनके पास क्रमशः पाकिस्तान और नेपाल के फोन नंबर थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News