भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन करने से पहले करनी सेना के नेता शेखावत हुए गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 03:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क : गांधीनगर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गुजरात मुख्यालय का घेराव करने जा रहे करणी सेना के नेता राज शेखावत को पुलिस ने मंगलवार को अहमदाबाद हवाई अड्डे के बाहर से हिरासत में ले लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। क्षत्रिय समुदाय के संगठन करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखावत ने समुदाय पर केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला की टिप्पणी और उन्हें राजकोट लोकसभा सीट के उम्मीदवार के तौर पर हटाने से पार्टी के इनकार के विरोध में रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय 'कमलम' का घेराव करने का आह्वान किया था।

PunjabKesari

महाराजाओं ने विदेशी शासकों और अंग्रेजों के आगे घुटने टेक दिए
सहायक पुलिस आयुक्त (जी डिवीजन) वी.एन. यादव ने कहा, "हमने राज शेखावत को हवाई अड्डे से हिरासत में ले लिया है।" रूपाला ने 22 मार्च को राजकोट में एक सभा को संबोधित करते हुए टिप्पणी की थी कि तत्कालीन महाराजाओं ने विदेशी शासकों और अंग्रेजों के आगे घुटने टेक दिए थे। रूपाला ने कहा था कि इन महाराजाओं ने उनके साथ रोटी-बेटी का संबंध रखा। रूपाला ने पहले ही अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांग ली है लेकिन समुदाय की समन्वय समिति ने इसे स्वीकार नहीं किया और कहा कि वह लोकसभा चुनाव के बाद वही भाषा बोल सकते हैं।PunjabKesari

राजपूत समुदाय के सदस्यों ने इस टिप्पणी को अपने अपमान के रूप में देखा। उन्होंने भाजपा से रूपाला की उम्मीदवारी वापस लेने या हार का सामना करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। मंगलवार को शेखावत जैसे ही अहमदाबाद हवाईअड्डे से बाहर निकले, पुलिस की एक टीम ने उन्हें अपने साथ ले गई। जब उन्हें हिरासत में लिया गया और पुलिस उन्हें ले गई तब करणी सेना के कई कार्यकर्ता भी हवाई अड्डे पर मौजूद थे।

एक्स पर कहा भगवा झंडे और लाठियों के साथ विरोध प्रदर्शन
शेखावत ने रविवार को ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि उन्होंने मंगलवार को अपराह्न 2 बजे ‘कमलम' का घेराव करने की योजना बनाई है और क्षत्रिय समुदाय के सदस्यों और उनके समर्थकों से भगवा झंडे और लाठियों के साथ आने और विरोध में शामिल होने के लिए कहा है। इस बीच, क्षत्रिय समुदाय के सदस्यों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने की धमकी के मद्देनजर प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी। रूपाला की टिप्पणी पर नाराजगी के बीच शेखावत ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया था। रूपाला द्वारा अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगने के बावजूद, राजपूत समुदाय के सदस्यों ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया है। गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीट पर एक ही चरण में 7 मई को मतदान होगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News