जयललिता के लिए करवाया बड़ा ''यज्ञ'', 200 पुजारियों ने करवाई पूजा, मुफ्त बंटी साड़ियां

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2016 - 03:19 PM (IST)

चेन्नई: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता एक महीने से भी ज़्यादा समय से अस्पताल में भर्ती हैं। उनके स्वास्थ्यलाभ के लिए उनके समर्थक पूजा-पाठ, दान आदि कर रहे हैं ताकि उनकी सीएम जल्द ही उनके बीच लौट आएं। सत्तारूढ़ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (एआईएडीएमके) के 3,000 से भी ज़्यादा सदस्यों ने मंगलवार को एक यज्ञ में भाग लिया। इस सामूहिक यज्ञ में लगभग 200 पुजारियों ने एकसाथ पूजा-अर्चना की। जयललिता के वफादार माने जाने वाले विधायक आर. वेट्रिवेल ने '108 मृत्युंजय यज्ञ' का आयोजन किया था और अब तक वे जयललिता के शीघ्र स्वास्थ्यलाभ के लिए पूजा-अर्चना पर वह बेतहाशा धनराशि खर्च कर चुके हैं।

जयललिता के अस्पताल में भर्ती होने के बाद वेट्रिवेल अब तक 15वीं बार पूजा करवा चुके हैं और पूजा में करीब 35 लाख रुपए खर्च कर चुके हैं। आर. वेट्रिवेल का कहना है कि हम जयललिता की पूजा करते हैं... हम चाहते हैं, वह पूरी तरह स्वस्थ होकर लौट आएं।" यज्ञ करवाने वाले आर. वेट्रिवेल ने पिछले साल सिर्फ इसलिए अपने विधानसभा क्षेत्र से इस्तीफा दे दिया था, ताकि जयललिता उस सीट से चुनाव लड़ सकें। बाद में उन्होंने खुद किसी और सीट से चुनाव लड़ा।

कई टंकी भरकर घी डाला हवन में
यज्ञ की अग्नि को प्रज्वलित करने के लिए कई टंकी घी, लकड़ी, फल, फूल और बादामों का प्रयोग किया गया। प्रार्थना में मौजूद हज़ारों लोगों में अधिकतर महिला समर्थक थीं, जिन्हें बिल्कुल एक जैसी साड़ियां उपहार के रूप में प्रदान की गईं।

जया काफी स्वस्थ हैं, जल्द ही घर लौटेंगी: एआईएडीएमके
सत्तारूढ़ एआईएडीएमके ने आज कहा कि पिछले महीने से यहां अस्पताल में भर्ती पार्टी सुप्रीमो और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता की हालत ‘बहुत अच्छी’ है और वह जल्द ही घर लौटेंगी। उधर उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए सैकड़ों कार्यकर्त्ता लगातार पूजा-अर्चना कर रहे हैं। पार्टी प्रवक्ता सी.आर. सरस्वती ने बताया, ‘‘वह बहुत बढिय़ा हैं। ईश्वर उनके साथ हैं। वह जल्द ही घर वापस आएंगी।’’ उन्होंने कहा कि पार्टी समर्थकों द्वारा की गई प्रार्थना सफल रहीं और 68 वर्षीय नेता का इलाज करने के लिए एम्स और सिंगापुर सहित अन्य जगहों के चिकित्सा विशेषज्ञों को धन्यवाद दिया।

 बता दें कि जयललिता को बुखार की शिकायत के बाद 22 सितंबर को यहां अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 21 अक्तूबर को जारी मेडिकल बुलेटिन में अस्पताल ने कहा था कि मुख्यमंत्री बातचीत कर रहीं हैं और उनके स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। इस बीच, भारी संख्या में एआईएडीएमके के समर्थक अपनी ‘अम्मा’ (मां) के स्वास्थ्य में सुधार के लिए कार्यक्रम और लगातार विशेष प्रार्थनाओं का आयोजन कर रहे हैं।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News