PM मोदी का ''मन की बात'' कार्यक्रम आज से फिर शुरू होगा...विदेश मंत्री जयशंकर रहेंगे कतर के दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 04:53 AM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव में जीत के बाद आज पबली बार मन की बात कार्यक्रम का 111वां एपिसोड आयोजित होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई सरकार के एजेंडे पर चर्चा कर सकते हैं। दिल्ली के अलग-अलद जगहों पर भाजपा नेता मन की बात कार्यक्रम सुनेंगे।
PunjabKesari
उधर,  विदेश मंत्री एस. जयशंकर रविवार को कतर की यात्रा पर जाएंगे और प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन अब्दुल रहमान बिन जसीम अल थानी के साथ वार्ता करेंगे। वार्ता के दौरान व्यापार, निवेश और ऊर्जा के क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने के उपायों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। जयशंकर की यह यात्रा कतर द्वारा भारतीय नौसेना के आठ पूर्व कर्मियों को रिहा करने के लगभग साढ़े चार महीने बाद होगी। 

पूर्व उपराष्ट्रपति नायडू पर लिखी गई तीन पुस्तकों का विमोचन करेंगे PM मोदी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के 75वें जन्मदिन पर उन पर लिखी गई तीन पुस्तकों का विमोचन करेंगे। एक बयान में कहा गया कि यह कार्यक्रम हैदराबाद के गाचीबोवली स्थित ‘अन्वया कन्वेंशन सेंटर' में होगा और मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पुस्तकों का विमोचन करेंगे। 

तमिलनाडु में अवैध शराब बेचा तो होगी उम्रकैद, देना होगा 10 लाख तक जुर्माना
तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को निषेध अधिनियम में संशोधन करने वाला एक विधेयक पारित किया, जिसमें अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ आजीवन कारावास और 10 लाख रुपये के जुर्माने सहित कड़ी सजा का प्रावधान है। ये संशोधन कल्लाकुरिची शराब त्रासदी के मद्देनजर लाए गए थे, जिसमें 60 से अधिक लोगों की जान चली गई थी। 

भारतीय क्रिकेट टीम ने करोड़ों लोगों का दिल जीता: प्रधानमंत्री मोदी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को टी 20 विश्व कप जीतने पर बधाई दी और उन्हें चैंपियन करार देते हुए कहा कि क्रिकेटरों ने विश्व कप के साथ-साथ करोड़ों लोगों का दिल भी जीत लिया है। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने 17 साल का इंतजार खत्म करते हुए दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को बेहद रोमांचक मैच में सात रन से हराकर टी 20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया । प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''चैंपियंस! हमारी टीम शानदार अंदाज में टी-20 विश्व कप लेकर आई है। हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है।''

उत्तर प्रदेश में भाजपा के खराब प्रदर्शन के लिए मोदी, योगी को दोष न दें: उमा भारती 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता उमा भारती ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दोष नहीं दिया जाना चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यहां कहा कि बाबरी मस्जिद के विध्वंस के बाद भी पार्टी ने राज्य में खराब प्रदर्शन किया था। 

पूर्वी लद्दाख में श्योक नदी में टी-72 टैंक बह जाने से पांच सैनिकों की मौत 
पूर्वी लद्दाख के न्योमा-चुशुल क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के निकट श्योक नदी में शुक्रवार देर रात अचानक आई बाढ़ के कारण रूस निर्मित टी-72 टैंक के बह जाने से उसमें सवार एक ‘जूनियर कमीशंड ऑफिसर' (जेसीओ) समेत पांच सैन्यकर्मियों की मौत हो गई। 

दिल्ली में भारी बारिश से तबाही, अब तक 11 की गई जान
दिल्ली के वसंत विहार इलाके में एक निर्माण स्थल पर ढही दीवार के मलबे से शनिवार को तीन मजदूरों के शव निकाले गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इसी के साथ दिल्ली में वर्षा से जुड़े हादसों में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। 

किंग कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा 
स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भारत को दूसरा टी20 विश्व कप दिलाने में सूत्रधार की भूमिका निभाने के बाद यह कहकर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया कि अब नई पीढी के बागडोर संभालने का समय है। कोहली ने 59 गेंद में दो छक्कों और छह चौकों की मदद से 76 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका पर फाइनल में सात रन से मिली जीत में प्लेयर आफ द मैच रहे। पुरस्कार लेने के बाद उन्होंने कहा कि यह उनका आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News