T20 World Cup 2024: ओपनिंग जोड़ी पर उठ रहे सवाल, विराट ओपनिंग करेंगे या नंबर-3 पर करेंगे बल्लेबाजी ?

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 04:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया है। इसको जारी रखते हुए वे आज रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेलेंगे। इस मैच में जीतने के बाद  भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम ने अब तक गेंदबाजी से काफी दमदार प्रदर्शन दिखाया है। अमेरिका में खेले गए मैच में टीम के बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आए लेकिन वेस्टइंडीज में खेले गए पिछले मैच में भारत ने 181 रन बनाकर बल्लेबाजी की मजबूती का भी प्रदर्शन किया है। हालांकि टीम की ओपनिंग को लेकर अभी भी लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। विराट कोहली-रोहित शर्मा की जोड़ी अच्छी ओपनिंग करने में अब तक नाकाम रही है। इस बीच टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने प्रेस कांफ्रेंस में ओपनिंग जोड़ी को लेकर बात रखी है।

बैटिंग कोच का बयान
भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि विराट कोहली की ओपनिंग से कौन लोग खुश नहीं हैं। जबकि हमें लगता है कि हर कोई यही चाहता है कि कोहली ही सबसे पहले पारी खेलें। हमारे दिमाग में ओपनिंग जोड़ी को लेकर किसी भी तरह का कोई संशय नहीं है। अगर टीम अपनी ओपनिंग जोड़ी को लेकर कोई बदलाव करेगी तो वह केवल परिस्थितियों पर केंद्रित होगा। रोहित-कोहली मंझे हुए खिलाड़ी हैं और वह वेस्टइंडीज में अच्छा खेल दिखाएंगे।

अब तक की ओपनिंग पारी
इस वर्ल्ड कप की बात करें तो रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम के लिए ओपनिंग कर रहे हैं। इन दोनों ने ग्रुप स्टेज के पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ 16 गेंद पर 22 रन की शुरुआत टीम को दिलाई थी। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ 9 गेंद पर 12 रन पर टीम ने अपना पहला विकेट खोया। USA के खिलाफ खेले गए तीसरे मैच में दूसरी गेंद पर ये ओपनिंग जोड़ी टूट गई। इसके बाद सुपर-8 में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम की ओपनिंग जोड़ी 17 गेंद पर 11 रन ही बना सकी।
 

🚨 Batting Coach 𝐕𝐢𝐤𝐫𝐚𝐦 𝐑𝐚𝐭𝐡𝐨𝐮𝐫 on Virat Kohli opening
[Via Star sports]#T20WoldCup #ViratKohli pic.twitter.com/GDGDvrm6N8

— Mrinmoy Sarkar (@Mrinmoy80746179) June 22, 2024

कैसा रहा रोहित शर्मा का प्रदर्शन
टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक 4 मैचों में कुल 76 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ 37 गेंद पर 52 रन की पारी खेली थी। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने 12 गेंद पर 13 रन बनाए। USA के खिलाफ रोहित शर्मा ने 6 गेंद पर 3 रन और अफगानिस्तान के खिलाफ 13 गेंद पर 8 रन बनाए।

कैसा रहा विराट कोहली का प्रदर्शन
विराट कोहली ने पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ 5 गेंद पर 1 रन बनाए। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ विराट ने 12 गेंद पर 13 रन बनाए। USA के खिलाफ विराट कोहली ने पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 24 गेंद पर 24 रन की पारी खेली। भारतीय टीम को आज के मैच में ओपनिंग जोड़ी से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है, ताकि सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित की जा सके।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News