T20 World Cup 2024 : इन 4 टीमों का हुआ बेड़ा गर्क, खिताब जीतना तो दूर, 1 मैच भी नहीं जीत पाए

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 07:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: T20 वर्ल्ड कप 2024 का लीग चरण समाप्त हो गया है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जैसी टीमें पहले राउंड से बाहर हो गई हैं। 20 टीमों के इस टूर्नामेंट में 12 टीमों का सफर समाप्त हो गया है। खिताब जीतने की रेस में 8 टीमें बची हैं। कौन सी टीम इस बार T20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाती है, यह देखने वाली बात होगी। बाहर हुई 12 टीमों में से चार टीमें ऐसी हैं जो वर्ल्ड कप में एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हो पाई। आइए जानते हैं उन टीम के बारे में...
PunjabKesari
आयरलैंड
आयरलैंड टीम उन टीमों में शामिल है, जो टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में टीम एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई। कनाडा के खिलाफ भी उसे हार मिली। टीम का एक मैच बारिश के कारण नहीं हो पाया था, ​इसलिए उसे एक अंक मिला। इस ग्रुप (ए) में भारत के अलावा यूएसए ने सुपर8 में अपनी जगह पक्की है। पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड बाहर हो गए हैं।
PunjabKesari
ओमान
ग्रुप बी की बात करें तो इसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने सुपर 8 में एंट्री कर ली है। इस ग्रुप से ओमान ऐसी टीम है, जो एक भी मैच इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में नहीं जीत पाई। नामीबिया के खिलाफ टीम को सुपर ओवर में हार मिली थी। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 39 रन, स्कॉटलैंड ने 7 विकेट और इंग्लैंड ने 8 विकेट से हराया।
PunjabKesari
पपुआ न्यू गिनी
ग्रुप सी में पपुआ न्यू गिनी को भी अपने सभी 4 मैचों में हार झेलनी पड़ी। वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से हराया तो युगांडा के खिलाफ 3 विकेट से हार मिली। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड ने उसे 7-7 विकेट से हराया। हर मैच में पीएनजी ने पहले बैटिंग की। इस ग्रुप में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमें अगले राउंड में गई हैं।
PunjabKesari
नेपाल
ग्रुप डी की बात की जाए तो नेपाल की टीम तीन मैच हारी है। टीम के पास एक अंक जरूर है, लेकिन जीत एक भी नहीं। नीदरलैंड ने उसे 6 विकेट से हराया तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ एक रन से हार मिली। बांग्लादेश ने नेपाल को 21 रन से मात दी। इस टीम की उपलब्धि यही है कि वे इस साल का टी20 वर्ल्ड कप खेलने में कामयाब रहीं। इस ग्रुप से साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम सुपर 8 में गई हैं। 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News