दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर मिला काले रंग का संदिग्ध बैग, RDX होने की आशंका

punjabkesari.in Friday, Nov 01, 2019 - 03:23 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार देर रात टर्मिनल-3 पर एक संदिग्ध बैग मिलने से अफरा-तफरी मच गई और कुछ घंटों के लिए यात्रियों की आवाजाही भी प्रभावित हुई। अधिकारियों ने बताया कि काले रंग के बैग को पहले सीआईएसएफ कर्मियों ने गुरुवार देर रात करीब एक बजे टर्मिनल-3 के आगमन क्षेत्र से हटाया और अब उसे ‘कूलिंग पिट' में रखा गया है। प्राथमिक जांच के अनुसार इसमें ‘आरडीएक्स' होने की आशंका है। पुलिस उपायुक्त (हवाई अड्डा) के संजय भाटिया ने कहा कि बैग को अभी तक उसे खोला नहीं गया है। ऐसा प्रतीत होता है कि इसमें बिजली की तारें हैं। हवाई अड्डा परिसर में हमने सुरक्षा बढ़ा दी है।

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि प्राथमिक जांच से प्रतीत होता है कि बैग में ‘आरडीएक्स' है। विस्फोटक डिटेक्टर से उसकी जांच की गई। बाद में एक कुत्ते की मदद से भी जांच की गई। सीआईएसएफ के के विशेष महानिदेशक (हवाईअड्डा क्षेत्र) एम. ए गणपति ने हालांकि कहा कि विस्फोटक को ‘आरडीएक्स' बताना जल्दबाजी होगी। गणपति ने कहा कि यह कुछ भी हो सकता है और शुरुआती कयास गलत हो सकते हैं, हम अंतिम रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए।

PunjabKesari

‘रिसर्च डिपार्टमेंट एक्सप्लोसिव' (आरडीएक्स) ऐसा घातक विस्फोट है, जिससे कोई गंध नहीं आती। आतंकवादी तत्व इसका इस्तेमाल कई बार बड़ी संख्या में लोगों को निशाना बनाने के लिए कर चुके हैं। सूत्रों ने बताया कि विस्फोटक को अगले 24 घंटे के लिए निगरानी में रखा गया है। कुछ पुख्ता पता चलने पर ही इस संबंध में जानकारी दी जाएगी। 

PunjabKesari

इस बीच, एयरलाइनों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बैग मिलने के बाद कुछ देर के लिए यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई क्योंकि थोड़े समय के लिए आगमन टर्मिनल से लोगों को बाहर जाने से रोक दिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस ने हवाई अड्डे की पूर्ण जांच की, जिसके बाद सुबह करीब 4 बजे यात्रियों की आवाजाही बहाल की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News