खुद को सिंगापुर एयरलाइंस का पायलट बताने वाला यूपी का शख्स दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 12:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  खुद को सिंगापुर एयरलाइंस का पायलट बताने वाले 24 वर्षीय एक व्यक्ति को गुरुवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अर्धसैनिक बलों ने पकड़ लिया।

उत्तर प्रदेश का रहने वाला संगीत सिंह पायलट की वर्दी पहनकर मेट्रो स्काईवॉक क्षेत्र के पास टहल रहा था, तभी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने उसे देखा। यहां तक ​​कि उसने अपने गले में एक आईडी कार्ड भी लटका रखा था, जो खुद को सिंगापुर एयरलाइंस का कर्मचारी बताता था। हालाँकि, सत्यापन करने पर, यह पाया गया कि इन-फ़्लाइट संचालन के लिए सिंह का आईडी कार्ड और अन्य क्रेडेंशियल वास्तविक नहीं थे, बल्कि मनगढ़ंत थे।


उसने एक ऑनलाइन ऐप, बिजनेस कार्ड मेकर का उपयोग करके, सिंगापुर एयरलाइंस का प्रतिनिधित्व करने के लिए जाली आईडी बनाई थी और द्वारका से वर्दी खरीदी थी। आगे की पूछताछ से पता चला कि सिंह ने 2020 में मुंबई में एक साल का एविएशन हॉस्पिटैलिटी कोर्स पूरा किया था, और अपने परिवार और परिचितों को यह विश्वास दिलाने के लिए गुमराह किया था कि वह सिंगापुर एयरलाइंस का पायलट है। संगीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News