stock market: Nifty 29,000 के पार! अगले 12 महीनों में इन 6 शेयरों में आ सकती है जबरदस्त तेजी

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 08:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: शेयर बाजार में पिछले कुछ सालों से जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है, और अब नए अनुमानों के मुताबिक, NSE Nifty अगले 12 महीनों में 29,000 के स्तर को पार कर सकता है। इस समय निफ्टी 24,945 अंक पर है, और इसमें करीब 12% की संभावित वृद्धि की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में कुछ शेयरों में तूफानी तेजी आ सकती है। ब्रोकरेज फर्म PL कैपिटल ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में इन संभावित शेयरों का खुलासा किया है और उनके पीछे के कारण बताए हैं।

Nifty के लिए PL Capital का अनुमान
PL कैपिटल की रिपोर्ट के अनुसार, निफ्टी वर्तमान में 1 साल के फॉरवर्ड EPS (प्रति शेयर आय) के 19.4 गुना पर ट्रेड कर रहा है। 15 साल के औसत PE (प्राइस-टू-अर्निंग) रेश्यो के 19.1 गुना की तुलना में यह थोड़ा अधिक है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि Nifty अगले 12 महीनों में 5% प्रीमियम पर ट्रेड करता है, तो इसका टारगेट 29,260 हो सकता है। गिरावट की स्थिति में, निफ्टी 25,080 के स्तर पर भी आ सकता है।

इन क्षेत्रों पर रखें नजर
PL कैपिटल का मानना है कि कैपिटल गुड्स, इंफ्रास्ट्रक्चर, पोर्ट्स, EMS (इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज), हॉस्पिटल, न्यू एनर्जी, ई-कॉमर्स, और टेलीकॉम जैसे क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन हो सकता है।   

इन क्षेत्रों में दिखेगी डबल डिजिट ग्रोथ
भविष्य में अस्पताल, फार्मा, कैपिटल गुड्स, और केमिकल्स सेक्टर में मजबूत EBITDA वृद्धि की उम्मीद है। साथ ही ऑटोमोबाइल, बैंकिंग और टिकाऊ उपभोक्ता वस्तुओं में भी डबल डिजिट ग्रोथ की संभावना है।

इन 6 शेयरों में हो सकती है तगड़ी तेजी
PL कैपिटल ने हाल ही में शेयरों में आई तेजी के बाद Siemens, Praj Industries, Apar Industries और Lupin को अपनी हाई कॉन्फिडेंस लिस्ट से हटा दिया है। हालांकि, ये कंपनियां मध्यम से लंबी अवधि में पॉजिटिव मानी जा रही हैं। वहीं, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, Crompton Consumer, Cyient, JB Chemicals, Jindal Stainless और Safari जैसे शेयरों को हाई कॉन्फिडेंस पिक्स में शामिल किया गया है, जिनमें जोरदार तेजी की उम्मीद है।
 
इस प्रकार, PL कैपिटल के मुताबिक, अगले 12 महीनों में निफ्टी के साथ-साथ ये 6 शेयर शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं, और इन्हें खरीदने का सही मौका हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News