अमरोहा में राज्य कर विभाग की छापेमारी, बीड़ी फर्म में 2 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 03:17 PM (IST)

अमरोहाः अमरोहा के नौगावां सादात में राज्य कर विभाग की मुरादाबाद और अमरोहा टीम ने चांद बीड़ी फर्म के गोदाम पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम ने करीब दी करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी गई। साथ ही कई अनियमिताएं भी टीम को मौके से मिलीं।

टीम ने 51 लाख रुपए तत्काल जमा कराए। बताया जा रहा है कि देर रात तक टीमें छानबीन करती रही। बीड़ी कारोबारियों में इस अचानक हुई छापेमारी से हड़कंप मचा रहा। जबकि कई कारोबारी अपनी फर्म पर ताले डालकर रफू चक्कर हो गए।

दरअसल, नौगावां सादात में राज्य कर विभाग की मुरादाबाद और अमरोहा टीम ने जिस चांद बीड़ी फर्म पर छापा मारा। वहां करीब 40 वर्षों से बीड़ी का कारोबार होता है लेकिन बुधवार को मुरादाबाद और अमरोहा से पहुंची राज्य कर विभाग की टीम ने फर्म पर दो करोड़ की कर चोरी पकड़ी।

इस मामले में जानकारी देते हुए राज्य कर के अपर आयुक्त ग्रेड-1 आरए सेठ ने बताया कि करीब दो करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी गई है। साथ ही क्रय-विक्रय से जुड़े दस्तावेजों में कई अनियमिताएं पाई गई हैं। तत्काल चोरी की गई जीएसटी में से 51 लाख रुपए जमा कराए गए हैं। देर रात तक टीम की छानबीन जारी रही। फिलहाल इस कार्यवाही से बीड़ी कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News