राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर दिखेगा स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना नाम, यासीन मलिक ने की थी हत्या

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2019 - 05:05 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय वायुसेना ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना का नाम शामिल करने की मंजूरी दे दी है। भारतीय वायुसेना के शीर्ष सूत्रों से यह जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना को 29 वर्ष पहले अलगाववादी नेता यासीन मलिक ने हमले में मार डाला था।
PunjabKesari
राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में इसकी दीवारों पर विभिन्न अभियानों में मारे गए सभी रक्षा कर्मियों के नाम हैं। 25 जनवरी, 1990 को जेकेएलएफ के आतंकियों के एक आतंकी हमले में स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना और तीन भारतीय वायु सेना के जवान मारे गए थे।
PunjabKesari
कुछ दिनों पहले राज्‍यसभा के सांसद राजीव चंद्रशेखर ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से स्‍क्‍वाड्रन लीडर रवि खन्‍ना का नाम राष्‍ट्रीय युद्ध स्‍मारक में शामिल करने का अनुरोध किया था। रवि खन्‍ना की पत्‍नी निर्मल खन्‍ना पिछले तीन दशक से न्‍याय के लिए लड़ रही हैं।
PunjabKesari
निर्मल खन्‍ना उस हत्‍या कांड की गवाह हैं। उन्‍होंने बताया था कि उनके पति के शरीर में यासीन मलिक ने 27 गोलियां मारी थीं। पिछले 29 सालों से मैं न्‍याय के लिए लड़ रही हूं, लेकिन इस दिशा में अब तक सरकार असफल रही है। रिपोर्ट में दावा गया था कि यासीन मलिक मौके पर हथियारों से लैस होकर हीरोहोंडा मोटर साइकिल और मारुति जिप्‍सी से पहुंचा था। इस हमले में रवि खन्‍ना और तीन अन्‍य अफसर मारे गए थे और 10 लोग घायल हो गए थे।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News